छत्तीसगढ़ - इस तारीख को खाते में आएगी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त , CM साय ने दी जानकारी / छत्तीसगढ़ - प्रेमिका के मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाना चाह रहा था प्रेमी , आक्रोशित प्रेमिका ने किया यह कांड / छत्तीसगढ़ - किसान हुआ उठाईगिरी का शिकार , उठाईगीरों ने दो लाख किये पार , पूरे शहर में नाकेबंदी / भारत की सबसे अमीर महिला ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा , शोसल मीडिया पर कही यह बात / पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र में चल रहा था यह गोरखधंधा , प्रसासन ने मारा छापा / कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा कर रहे थे बहु की तलाश लेकिन मिल गई दुल्हन , जाने क्या है मामला / टिकट के लिए जहर खाने वाले सांसद ने इलाज के दौरान तोड़ा दम , सांसद की खुदकुशी से पार्टी में मचा हड़कंप / छत्तीसगढ़ - रायपुर स्टेसन के प्लेटफार्म क्रमांक 07 में लगी भीषण आग , यात्रियों में मची अफरातफरी / IPL सट्टे की लत ने उजाड़ दिया परिवार , पति हारा डेढ़ करोड़ तो पत्नी ने की खुदकुशी / 
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर लगेगी आग , वाहन चलाना हो जाएगा मुश्किल , जाने वजह

   cgwebnews.in   

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर लगेगी आग , वाहन चलाना हो जाएगा मुश्किल , जाने वजह

61.97

नई दिल्ली
नई दिल्ली 18 जनवरी 2022 - देश में पहले से ही महंगे मिल रहे पेट्रोल डीजल की कीमत में एक बार फिर महंगाई की आग लग सकती है। पेट्रोल व डीजल के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है। दरअसल कच्चे तेल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 7 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 86 डॉलर प्रति बैरल को भी पार कर गई है, जिसका असर अब घरेलू बाजार पर भी देखने को मिल सकता है। हालांकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अभी भारतीय बाजार में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 04 नवंबर 2021 के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि कच्चे तेल की कीमतों में भारी उछाल आया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय तेल कंपनियां ज्यादा लंबे समय तक इस भार का वहन नहीं कर पाएगी।

गौरतलब है कि नए साल 2022 में कच्चे तेल की कीमतों में 10 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ चुका है। बीते 4 हफ्तों से कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी जा रही है और तेल कारोबार से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड-19 महामारी के चलते कच्चे तेल की मांग में जबरदस्त इजाफा होगा, जिससे कच्चे तेल की कीमतों में और उछाल आ सकता है। 01 दिसंबर 2021 को कच्चे तेल की कीमत 68.87 डॉलर प्रति बैरल थी। जो अब 86 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार कर रहा है। बीते करीब 45 दिन में कच्चे तेल की कीमतों में निचले स्तर से 25 फीसदी की तेजी आई है।

कच्चे तेल के महंगे होने की वजह से सरकारी तेल कंपनियों ने हवाई ईंधन की कीमतों में 4.2 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। कच्चे तेल के महंगे होने से इस महीने में दूसरी बार हवाई ईंधन के दाम में इजाफा किया गया है। इससे पहले 01 जनवरी 2022 को एटीएफ की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। हवाई ईंधन की कीमत में 3232.87 रुपए प्रति किलो लीटर की वृद्धि की गई है और राजधानी दिल्ली में नई कीमत 79,294.91 रुपए प्रति किलो लीटर कर दी गई है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/