छत्तीसगढ़ की महिला कांग्रेस विधायक व संसदीय सचिव की कोरोना रिपोर्ट आई पाँजेटिव , हुए होम आइसोलेट / घोषणा के छः माह बाद बना नए जिले के लिए सेटअप , अधिकारी सहित 108 कर्मचारी संभांलेंगे नए जिले का काम , पढ़े पूरी खबर / जांजगीर चाम्पा - 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सभी शासकीय कार्यालयों के लिए कलेक्टर ने यह आदेश किया जारी  / गाँजे के काले कारोबार में अब युवतियाँ भी होने लगी है शामिल , दो युवक और दो युवती गाँजे के साथ गिरफ्तार / सक्ती ब्लाक और शहर में सोमवार को क्या रहा कोरोना का हाल , पढ़े अधिकृत जानकारी / जांजगिरी में किराए के मकान पर दम्पत्ति ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , पुलिस जांच में जुटी / छत्तीसगढ़ - दो जिला दो बड़ा सड़क हादसा , दोनो हादसे में 20 से अधिक लोग घायल , पढ़े पूरी खबर / छत्तीसगढ़ - इस वजह से दो सगी बहनों ने जहर खा कर किया खुदकुशी करने का प्रयास / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , दिनदहाड़े ट्रक से 08 से 10 लाख कीमत की राजश्री गुटखे की लूट , अज्ञात आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम / 
कालाबाजारीयो के झाँसे में ना आये , छत्तीसगढ़ में नही लग रहा है लॉकडाउन , अधिक कीमत दे कर ना खरीदे समान

   cgwebnews.in     923

कालाबाजारीयो के झाँसे में ना आये , छत्तीसगढ़ में नही लग रहा है लॉकडाउन , अधिक कीमत दे कर ना खरीदे समान
रायपुर
रायपुर 10 जनवरी 2022 - राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रात 10 बजे से सुबह 06 तक नाइट कर्फ्यू की सख्ती देखने को मिल रही है। लकिन जो दिन का वक्त है वो दुकानदार ग्राहकों को लूटने में लगा रहे हैं। 

अचानक रायपुर की बस्तियों में गुटखे के सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड महंगे हो चुके हैं कई जगहों पर तो दुकानदार यहां तक कह रहे हैं कि सप्लाई ही नहीं है। 

रोजमर्रा की कई चीजों के दाम 10 रुपए से लेकर 50 रुपए तक बढ़ चुके हैं इन सबके पीछे की वजह है 

" लॉकडाउन " लगने की अफवाह हालांकि आधिकारिक तौर पर लॉकडाउन को लेकर कोई एलान सरकार या प्रशासन ने नहीं किया है। व्यापारियों के साथ बैठक के बाद 4 दिन पहले प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने स्पष्ट किया था कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों पर रोक लगाने जैसी कोई बात नहीं है। सभी कारखाने और व्यावसायिक काम-काज होते रहेंगे। उन्होंने लॉकडाउन के सवाल पर कह दिया था कि लॉकडाउन की चर्चा ही नहीं है, हम इस वक्त लॉकडाउन की स्थिति में नहीं हैं। 

इसके बावजूद बाजार में महंगाई आम आदमी को परेशान किए हुए है। बस्तियों का ये है हाल रायपुर के संजय नगर इलाके में किराने की दुकान चलाने वाले  ने बताया कि सबसे ज्यादा बिकने वाला गुटखे का पाउच नहीं मिल रहा। कुछ दुकानों पर इसे 10 से 15 रुपए बढ़ाकर बेचा जा रहा है, फुटकर में 5 रुपए का गुटखा अब 7 रुपए में बिक रहा है। 

बोरियाखुर्द में किराने की दुकान चलाने वाले ने बताया कि होलसेल में खाने के तेल के दाम बीते दो-तीन दिनों में अचानक बढ़ गए हैं जो तेल का टिन 02 हजार 20 रुपए में मिल रहा था, अब 21 सौ से 22 सौ के करीब मिल रहा है, होलसेल में ही रेट बढ़ गए हैं तो चिल्हर रेट पर इसका असर पड़ा है। 

वही संतोषी नगर इलाके के एक दुकानदार ने बताया कि गुड़ाखू (एक नशीला मंजन) भी मनमाने दाम पर बिक रहा है। इसका रेट भी बढ़ गया है। 07 रुपए में आने वाली छोटी डिबिया 15 से 20 रुपए में बेची जा रही है। 

आस पास के जिले धमतरी और महासमुंद में भी इसी तरह के हालत बने हुए हैं। हो रही कालाबाजारी की तैयारी होलसेल दुकानदारों का ग्रुप ऐसे मौके की तलाश में ही रहता है। लॉकडाउन की खबरों के बीच मार्केट से अचानक कुछ चीजों को गायब कर दिया जाता है। लोग जब मनमाने दाम पर खरीदने को राजी हों तो 5 रुपए की चीज 50 में बेची जाती है इस बार भी कुछ ऐसी की तैयारी में कारोबारी नजर आ रहे हैं।

सोर्स - HB

सक्ती शहर और ब्लाक में शनिवार को क्या रहा कोरोना का हाल , पढ़े स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अधिकृत जानकारी

छत्तीसगढ़ के शराब के प्रेमियो के लिए बुरी खबर , दो दिन बन्द रहेगी सभी देशी और विदेशी शराब की दुकानें , आदेश हुआ जारी

छत्तीसगढ़ के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर , कोरोना रिकवरी रेट में प्रदेश इस नंबर पर आया

जांजगीर चाम्पा जिले के इन 05 भू माफियाओ के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश , कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने किया आदेश जारी

छत्तीसगढ़ का कांग्रेस नेता व पूर्व पार्षद निकला बकरा चोर , पुलिस ने नेता जी को साथियो सहित किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में 06 माह की बच्ची का अपहरण , गाँव मे दहशत का माहौल , पुलिस बच्ची की तलाश में जुटी

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/