छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार कार ने बाईक सवार पुलिसकर्मियों को मारी टक्कर , हादसे में एक की मौत और एक गंभीर / ढाबा कर्मचारी की खेत मे मिली खून से सनी लाश , पुलिस जाँच में जुटी / घर को डूबने से बचाने नाले में उतरी महिलाएं , जल सत्याग्रह कर जाता रहे है विरोध प्रदर्शन / अवैध संबंध में बाधा बन रहे भाई की हत्या के लिए बहन ने रची साजिश , लेकिन शिकार बन गया पिता / छत्तीसगढ़ - पालतू कुत्ते की निकाली अंतिम यात्रा , मुंडन के बाद डेढ़ सौ लोगों को कराया मृत्यु भोज / आकाशिय बिजली गिरने से किसान की मौत , खेत मे काम करते वक्त गिरी बिजली / छत्तीसगढ़ में आज फिर चली गोली , मामूली विवाद पर विक्रमादित्य सिंहदेव ने बाईक सवार को मारी गोली  / मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आया हार्ट अटैक , एम्स हॉस्पिटल में किया गया भर्ती / छत्तीसगढ़ का बेशर्म शिक्षक , छात्राओं के कमर और जांघ पर हाथ फेर कर कहता था ये तो गुरु दक्षिणा है / 
छत्तीसगढ़ के इस जिले में बच्चों को भी लगी कोरोना की नजर , 08 दिनों में 151 बच्चेे हो चुके हैं संक्रमित

   cgwebnews.in     18

छत्तीसगढ़ के इस जिले में बच्चों को भी लगी कोरोना की नजर , 08 दिनों में 151 बच्चेे हो चुके हैं संक्रमित

₹ 13.76

बिलासपुर
बिलासपुर 10 जनवरी 2022 -  जिस तरह से आशंका जताई जा रही थी कि तीसरी लहर बच्चों के लिए संवेदनशील रहेगा, वहीं ये आशंका अब सच होने लगी है। अभी तक तीसरी लहर आई नहीं है और बच्चे संक्रमित होने भी लगे हैं। 01 जनवरी से 09 जनवरी तक शून्य से 14 साल तक के 151 बच्चे संक्रमित हो गए हैं। साफ है कि अब कोरोना छोटे बच्चों को अपनी जद में लेने लगा है और लगातार बच्चों के संक्रमित होने की रफ्तार भी बढ़ती जा रही है।

मौजूदा स्थिति में 15 से 18 साल तक के किशोर व किशोरियों को तो कोरोना टीका लगने लगा है, जिसकी वजह से ये सुरक्षा के दायरे में आते जा रहे हैं। लेकिन, चिंता इस बात की है कि शून्य से 14 साल तक के बच्चे अभी भी कोरोना टीकाकरण के दायरे से बाहर हैं। इसी वजह से चिकित्सक व अन्य कोरोना विशेषज्ञों का कहना रहा है कि तीसरी लहर के दौरान बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित होंगे। वहीं अब इनकी बात सच होते हुए नजर आ रही है। क्योंकि जब से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हुए हैं तब से बच्चों के संक्रमित होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

वह भी तेज रफ्तार से संक्रमित हो रहे हैं। इसे लेकर जारी आंकड़े भी साफ कर रहे हैं, क्योंकि 01 जनवरी से 09 जनवरी तक ही 151 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब बच्चों के संक्रमण के मामलों को देखते हुए भी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बच्चों को सुरक्षित रखा जाए। साथ ही घर के सभी सदस्य का टीका करण पूरा कराएं ताकि संक्रमित होने की आशंका कम हो सके। इसी के माध्यम से बच्चों को कोरोना से सुरक्षित रखा जा सकता है। अन्यथा इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे।

छत्तीसगढ़ में इंटक कांग्रेस के कथित पदाधिकारी सरपंच को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार , जाने पूरा मामला

सक्ती शहर और ब्लाक में गुरुवार को कोरोना ने तोड़ा सभी पुराने रिकार्ड, पढ़े स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अधिकृत जानकारी

एक युवक से दो सहेलियां करती थी प्यार , प्रेमी को ले कर दोनो सहेलियों के बीच हुआ विवाद फिर

जांजगीर चाम्पा जिले का केबल ऑपरेटर गिरफ्तार , अवैध तरीके के कर रहा था पे चैनल का प्रसारण

जांजगीर चाम्पा जिले में इतना बड़ा जुआ का फड़ था संचालित , पकड़ने के लिए पुलिस फोर्स भी पड़ गई कम , जिले के SP पारुल माथुर से 08 सवाल

शर्मनाक वारदात , स्कूल में छात्रा से रेप , एक शिक्षक करता था दुष्कर्म , दूसरा शिक्षक करता था पहरेदारी

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/