बिलासपुर - बड़ा ट्रेन हादसा टला , मेमू ट्रेन के उपर OHE वायर टूट कर गिरी , बाल बाल बचे सैकड़ों यात्री / छत्तीसगढ़ - फोटो ऑफ द डे , ये आम नागरिक नही बल्कि पुलिस चौकी प्रभारी है जो टॉवेल और बनियान में पहुँच गए ड्यूटी करने / जांजगीर चाम्पा जिले की एक युवती फिर आई शादी के झाँसे में , और गंवा बैठी अपनी इज्जत / छत्तीसगढ़ भर में भाजपा का जेल भरो आंदोलन , जांजगीर में कई दिग्गज नेता गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - सब्बल मार कर कारोबारी की हत्या , पति पत्नी ने मिल कर दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - मन्नत मांगने के बहाने पत्नी को ले गया मंदिर , फिर कर दी हत्या , उसके बाद किया यह नाटक / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही , इस ग्राम पंचायत के सरपंच को पद से हटाने का आदेश किया जारी / छत्तीसगढ़ में दुःखद घटना , तालाब में डूबने से दो सगे नाबालिग भाईयो की मौत / महिला आरक्षक ने की खुदकुशी , पहले काटी हाथ की नस फिर लगा ली फाँसी / 
छत्तीसगढ़ से अब तक की सबसे बड़ी खबर , गुप्तवास पर चले गए कांग्रेस और भाजपा के यह नेता , पढ़े पूरी खबर

   cgwebnews.in     84

छत्तीसगढ़ से अब तक की सबसे बड़ी खबर , गुप्तवास पर चले गए कांग्रेस और भाजपा के यह नेता , पढ़े पूरी खबर
रायपुर
रायपुर 25 दिसम्बर 2021 -  छत्तीसगढ़ में नगरीय निकायों का चुनाव परिणाम जारी होने के बाद 15 निकायों में शहर सरकार बनाने के लिए जोड़ तोड़ तेज हो गई है। बहुमत का आंकड़ा होने के बावजूद निर्दलियों पर डोरे डालने के साथ ही नवनिर्वाचित पार्षदों को गुप्तवास पर भेज दिया गया है। हालांकि राज्य में आम चुनावों में जीते पार्षदों को किस स्थान पर भेजा गया है इसकी जानकारी देने में पार्टी के नेता  हिचक रहे हैं।

15 नगरीय निकाय के गुरुवार को घोषित परिणाम में 13 में कांग्रेस व एक में भाजपा को बढ़त है। खैरागढ़ में 20 में से दोनों पार्टियों को 10-10 सीट मिली है। ऐसे में वहां दोनों पार्टियां एक-दूसरे के पार्षदों को रिझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस बीच खतरे को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को गुप्त ठिकानों पर भेज दिया है।

मुख्यमंत्री , गृह मंत्री समेत तीन मंत्रियों का निर्वाचन और गृह क्षेत्र होने की वजह से भिलाई के तीनों नगर निगम को लेकर कांग्रेस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। यही वजह है कि वहां के सभी पार्षदों को सबसे पहले हटाया गया है।

दुर्ग जिले की जामुल नगर पालिका परिषद में भाजपा बहुमत में है। 20 में से पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को केवल पांच सीटें मिली हैं। इसके बावजूद भाजपा को वहां तोड़फोड़ का डर सता रहा है। पार्टी ने सांसद विजय बघेल और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय को वहां निगरानी में लगा दिया है।

- नगर निगमों में ज्यादातर निर्दलीय पार्षद कांग्रेस के साथ -

बिरगांव- राजधानी रायपुर के इस निगम में 40 वार्ड हैं। कांग्रेस 19, भाजपा को 10, जकांछ को पांच सीटें मिली हैं। छह वार्डों में निर्दलीय जीते हैं। इनमें से तीन कांग्रेस के साथ चले गए हैं। यहां बहुमत का आंकड़ा 21 का है।

भिलाई- 70 वार्ड वाले भिलाई नगर निगम में कांग्रेस के 37 पार्षद निर्वाचित हुए हैं। भाजपा के 24 पार्षद चुने गए हैं। वहीं नौ निर्दलीय जीते। विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि इनमें से चार पार्षद शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। अब कांग्रेसी पार्षदों की संख्या बहुमत से कहीं ज्यादा 41 हो गई है।

रिसाली- 40 वार्डों वाले इस निगम में कांग्रेस को 11 और भाजपा को 11 सीटें मिली हैं। सात में से पांच निर्दलीय पार्षदों ने शुक्रवार को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के सामने कांग्रेस प्रवेश कर लिया। यहां कांग्रेसी पार्षदों की संख्या अब 26 हो गई है।

भिलाई-चरोदा- 40 वार्डों वाले इस निगम में 19 सीटें कांग्रेस को मिली है। वहीं, 15 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। छह निर्दलियों में से पांच कांग्रेस के साथ आ गए हैं।

ND
छत्तीसगढ़ से अब तक की सबसे बड़ी खबर , गुप्तवास पर चले गए कांग्रेस और भाजपा के यह नेता , पढ़े पूरी खबर
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/