छत्तीसगढ़ - फोटो ऑफ द डे , ये आम नागरिक नही बल्कि पुलिस चौकी प्रभारी है जो टॉवेल और बनियान में पहुँच गए ड्यूटी करने / जांजगीर चाम्पा जिले की एक युवती फिर आई शादी के झाँसे में , और गंवा बैठी अपनी इज्जत / छत्तीसगढ़ भर में भाजपा का जेल भरो आंदोलन , जांजगीर में कई दिग्गज नेता गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - सब्बल मार कर कारोबारी की हत्या , पति पत्नी ने मिल कर दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - मन्नत मांगने के बहाने पत्नी को ले गया मंदिर , फिर कर दी हत्या , उसके बाद किया यह नाटक / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही , इस ग्राम पंचायत के सरपंच को पद से हटाने का आदेश किया जारी / छत्तीसगढ़ में दुःखद घटना , तालाब में डूबने से दो सगे नाबालिग भाईयो की मौत / महिला आरक्षक ने की खुदकुशी , पहले काटी हाथ की नस फिर लगा ली फाँसी / छत्तीसगढ़ - छात्रों पर चाकू से जानलेवा हमला , दो छात्रों की हालत गंभीर  / 
विदेश में नौकरी लगवाने का झाँसा देकर 12 लाख की ठगी , रकम वापस माँगने पर मिली रेप केस में फँसाने की धमकी

   cgwebnews.in     15

विदेश में नौकरी लगवाने का झाँसा देकर 12 लाख की ठगी , रकम वापस माँगने पर मिली रेप केस में फँसाने की धमकी
उत्तराखंड
रुद्रपुर 12 दिसम्बर 2021 - उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक युवक से कनाडा में पढ़ाई के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. युवक का आरोप है कि कनाडा के कॉलेज में एडमिशन और वीजा दिलवाने के नाम पर उससे 12 लाख रुपये ठग लिए गए. वहीं जब उसने अपना पैसा मांगा तो उल्टे उसे रेप केस में फंसाने की धमकी दी गई. पुलिस ने इस संबंध में एकेडमी की संचालिका पर केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल यूपी के लखीमपुर खीरी स्थित मोहम्दी थाना क्षेत्र में पड़ने वाले मुकंदपुर गांव के निवासी हरप्रीत सिंह ने बताया कि उसने 12वीं करने के बाद उसकी विदेश में पढ़ाई की योजना थी. इसके लिए आइल्ट्स की परीक्षा भी पास की थी. उसने कनाडा के कॉलेज में एडमिशन और वीजा के लिए अपने रिश्तेदारों के माध्यम से रुद्रपुर के फॉरच्यून एकेडमी से सम्पर्क किया. एकेडमी की मुख्य प्रबंधक रुचि सच्चर ने उसे वीजा और एडमिशन दिलवाने के लिए 12 लाख रुपये का ख़र्च बताया था।

हरप्रीत का कहना है कि रुचि सच्चर ने तीन महीने के अंदर दाखिला और वीजा लगवाने की गारंटी दी थी. इसके लिए उसने 20 नवंबर को 07 लाख 15 हजार रुपये नकद और 04 लाख 85 हजार रुपये रुचि सच्चर के बैंक खाते में जमा किए थे. इसके साथ ही सभी मूल शैक्षिक अभिलेख , पासपोर्ट आदि भी उनको दे दिए थे।

कनाडा के स्कूल में फीस जमा करने का दिखाया जाली दस्तावेज हरप्रीत ने बताया कि रुचि ने उसे दो दस्तावेज देते हुए कहा कि उसकी फीस कनाडा के स्कूल में जमा करा दी गई है, लेकिन उसका वीजा कैनेडियन एम्बैसी ने रिजेक्ट कर दिया है. शक होने पर उसने रुचि के दिए कागजात को नेट पर सर्च किया तो कागजात प्रमाणित नहीं हुए. उसे जानकारी मिली कि न तो रुचि सच्चर ने कैनेडियन दूतावास में प्रार्थी की फाइल लगवाई और न ही फीस और जीआईसी जमा की. हरप्रीत का आरोप है कि रुचि ने खुद तैयार किए जाली दस्तावेज उसे दे दिए।

पुलिस में दर्ज शिकायत में हरप्रीत ने आरोप लगाया कि जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो रुचि सच्चर टाल मटोल करती रहीं. जब उसे थोड़ा जोर देकर अपने पैसे मांगे तो रुचि ने उसे रेप केस में फंसवाने की धमकी दी. हरप्रीत का कहना है कि रुचि पहले भी कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुकी है. पुलिस ने हरप्रीत की शिकात पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच कर रही है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/