हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / प्रेमी जोड़े ने चलती ट्रेन से कूद कर की खुदकुशी , ट्रेन से कूदने से पहले खाया था जहर , पुलिस जाँच में जुटी / 
रिश्वत के मामले में महिला थाना प्रभारी गिरफ्तार , आरक्षक के जरिये ले रही थी रिश्वत , गिरफ्तार होने के बाद फुट फुट कर रोई

   cgwebnews.in     507

रिश्वत के मामले में महिला थाना प्रभारी गिरफ्तार , आरक्षक के जरिये ले रही थी रिश्वत , गिरफ्तार होने के बाद फुट फुट कर रोई
देश
बूंदी ( राजस्थान ) 25 नवम्बर 2021 - बूंदी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) बारां की टीम ने महिला थाने में कार्रवाई करते हुए एक कांस्टेबल को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार कर लिया. मामले में थाना प्रभारी अंजना नोगिया (Anjana Nogia) की भूमिका सामने आने पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है. रिश्वत की यह राशि दहेज प्रताड़ना के मामले को रफादफा करने की एवज में ली गई थी. गिरफ्तार होने के बाद महिला थाना प्रभारी अंजना नोगिया फूट-फूटकर रोई और चादर से अपना मुंह छिपा लिया।

बारां एसीबी के एएसपी गोपाल सिंह कानावत ने बताया कि बूंदी महिला थाने के कांस्टेबल सुरेश चन्द जाट ने बारां निवासी फरियादी से दहेज प्रताड़ना के मामले में राजीनामा हो जाने पर उसे रिकॉर्ड में लेने तथा मामले को रफादफा करने के लिए 10 रु रिश्वत मांगी थी. उसके बाद फरियादी और कांस्टेबल सुरेश चन्द जाट के बीच 7000 रुपये में सौदा तय हो गया।

इस पर फरियादी ने 18 नंबर को बारां एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यालय आकर कांस्टेबल सुरेश चन्द जाट द्वारा रिश्वत मांगे जाने के सबंध में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद हरकत में आई ACB की टीम ने 19 नवंबर को शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही पाई गई. इस पर एसीबी ने बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई कर कांस्टेबल सुरेशचन्द जाट को 7000 रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

उसके बाद ACB ने आरोपी कांस्टेबल सुरेश चन्द जाट से इस मामले में पूछताछ में की तो पूछताछ में कांस्टेबल ने थाना प्रभारी अंजना नोगिया की सहमति और उनसे बातचीत करने के बाद ही फरियादी से 7000 रुपये की रिश्वत राशि लेने की बात स्वीकारी. पूरे मामले में थाना प्रभारी अंजना नोगिया की भूमिका सामने आने पर ACB ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद ACB ने कांस्टेबल के उनियारा स्थित आवास और थाना प्रभारी के कोटा में निजी तथा बूंदी स्थित सरकारी आवास पर सर्च अभियान चलाया. सर्च अभियान में क्या-क्या मिला इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है. ASP कानावत ने बताया कि दोनों आरोपियों को गुरुवार को कोटा ACB न्यायालय में पेश किया जायेगा. ACB की कार्रवाई में गिरफ्तार होने के बाद थाना प्रभारी अंजना नोगिया फूट-फूटकर रोई और अपना चेहरा चादर से छिपा लिया।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/