हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / प्रेमी जोड़े ने चलती ट्रेन से कूद कर की खुदकुशी , ट्रेन से कूदने से पहले खाया था जहर , पुलिस जाँच में जुटी / 
मेडिकल कॉलेज में कोरोना ब्लास्ट , 66 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव , दो हॉस्टल को किया गया सील

   cgwebnews.in     365

मेडिकल कॉलेज में कोरोना ब्लास्ट , 66 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव , दो हॉस्टल को किया गया सील
देश
बैंगलुरू 25 नवम्बर 2021 - कर्नाटक के SDM मेडिकल कॉलेज में 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतने सारे छात्रों का कोरोना का शिकार होना प्रशासन को चिंता में डाल गया है. प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए कॉलेज बिल्डिंग के दो हॉस्टल सील कर दिए हैं. इस कॉलेज में कुल 400 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं।

बताया गया है कि जैसे ही कुछ छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए, मेडिकल कॉलेज द्वारा सभी का कोरोना टेस्ट करने का फैसला लिया गया. अभी तक 300 छात्रों का टेस्ट हो चुका है और इसमें 66 संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले भी कई स्कूल और कॉलेज में कोरोना बम फटा है. पिछले दिनों राजस्थान के उदयपुर में एक स्कूल में 11 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. तेलंगाना में भी एक स्कूल में 28 छात्राएं कोरोना का शिकार हो गई थीं. दूसरे कई राज्यों के स्कूल से भी ऐसी ही खबरें देखने सुनने को मिल रही हैं. ओडिशा में भी बच्चों के बीच कोरोना का प्रसार तेज होता दिख रहा है. वहां पर 53 स्कूली छात्र और 22 मेडिकल कॉलेज के छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अभी के लिए कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक नहीं दी है, लेकिन बच्चों और छात्रों के बीच यूं कोरोना का तेजी से फैलना अच्छे संकेत नहीं दे रहा है. जब से हर राज्य ने स्कूल-कॉलेज खोलना शुरू किया है, कोरोना मामले बढ़ते दिखे हैं. कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि अब बच्चों को भी वैक्सीन लगवा देनी चाहिए. अभी के लिए सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी इस पर विचार कर रही है. कहा जा रहा है कि अगले साल जनवरी से बीमार बच्चों को पहले वैक्सीन दी जा सकती है. इसके बाद मार्च से हर बच्चे को टीका लगाना शुरू किया जा सकता है. इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी काफी आगे बढ़ गई है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/