हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / प्रेमी जोड़े ने चलती ट्रेन से कूद कर की खुदकुशी , ट्रेन से कूदने से पहले खाया था जहर , पुलिस जाँच में जुटी / 
बारात में बज रहे DJ की तेज आवाज से मरी 63 मुर्गियां , मालिक ने मांगा मुआवजा

   cgwebnews.in     362

बारात में बज रहे DJ की तेज आवाज से मरी 63 मुर्गियां , मालिक ने मांगा मुआवजा
नई दिल्ली
नई दिल्ली 24 नवम्बर 2021 - हम में से भी लोग ये बात अच्छे से जानते हैं कि तेज म्यूजिक (Loud Music) की आवाज (Sound) हर किसी के लिए हानिकारक होती है. इसलिए अक्सर लोगों को कम आवाज में म्यूजिक सुनने की सलाह दी जाती है. लेकिन हाल ही में एक ऐसी खबर सुर्खियां बटोर रही है, जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरत में पड़ जाएगा. दरअसल ओडिशा (Odisha) के बालासोर जिले में मुर्गी फार्म चलाने वाले शख्स ने आरोप लगाया है कि तेज डीजे (DJ) की आवाज से उसकी करीब 60 मुर्गियां मर गई हैं।

अब ये खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर भी चर्चा का विषय बनी हुई है. मुर्गी फार्म के मालिक ने आरोप लगाया है कि उनके गांव में आई एक बारात में बज रहे डीजे की तेज आवाज की वजह से कम से कम 63 मुर्गियों की मौत हो गई. इसके साथ ही मालिक ने आरोप लगाया कि उसने वहां जाकर लोगों से जब आवाज कम करने की अपील की तो लोगों ने उसे गाली-गलौज कर भगा दिया. इसके बाद उसने खेत में देखा तो वहां फार्म में 63 मुर्गियों मर चुकी थी।

नीलागिरी थाना क्षेत्र के कंडागराडी गांव के रंजीत परिदा ने इस मामले में FIR कर आरोप लगाया कि रविवार की रात आई बारात के दौरान दूल्हे की तरफ के लोगों ने जरूरत से ज्यादा तेज आवाज (Sound) में संगीत बजाया. जिसके कारण उनके खेत में 63 मुर्गियों की मौत हो गई. फार्म मालिक ने कहा, "रविवार की देर रात मैतापुर के पास के गांव से दूल्हे की तरफ के लोग डीजे-संगीत के साथ मेरे गांव पहुंचे थे. दूल्हे की पार्टी ने तेज आवाज में पटाखे भी फोड़े थे. इतनी तेज आवाज मुर्गियों के लिए बहुत अधिक थी. जिस वजह से उनकी मौत हो गई।

इस बारे में जब मैंने बारात में लोगों से आवाज़ कम करने का अनुरोध किया तो वहां मौजूद ज्यादातर लोग मुझे गाली देने लगे. मेरे खेत में घबराई हुई मुर्गियाँ एक घंटे बाद मुझे 63 मुर्गियाँ मरी हुई मिलीं." अगली सुबह जब उसने दुल्हन के परिवार को मुर्गी पक्षियों की मौत के बारे बताया तो उन्होंने मुआवजा देने से इनकार कर दिया. परीदा ने कहा, "तेज आवाज के कारण लगभग मेरे 150 किलो चिकन का नुकसान हो गया क्योंकि मुर्गियां सदमे से मर गई थीं." नीलागिरी पुलिस थाना प्रभारी द्रौपदी दास ने कहा कि उन्होंने परिदा और उनके पड़ोसी को इस मसले पर चर्चा के लिए बुलाया है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/