बड़ी खबर , मृत मिले 30 कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि , चिकन और मटन मार्केट 07 दिनों के लिए बन्द , अलर्ट जारी / हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / 
पार्षद सूरज बंछोर की हत्या का खुलासा , इस वजह से दिया था वारदात को अंजाम , चार आरोपी गिरफ्तार एक फरार

   cgwebnews.in     397

पार्षद सूरज बंछोर की हत्या का खुलासा , इस वजह से दिया था वारदात को अंजाम , चार आरोपी गिरफ्तार एक फरार
दुर्ग
दुर्ग 22 नवम्बर 2021 - भिलाई के औद्योगिक क्षेत्र हथखोज वार्ड-2 के कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। पुलिस ने मामले के चार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में प्रयोग किए गए हथियार के साथ ही दो कट्टा, 4 जिंदा कारतूस और मोबाइल व अन्य सामान जब्त किया है। पार्षद की हत्या की वजह पुरानी रंजिश थी। आरोपी इससे पहले भी उसकी हत्या का प्रयास कर चुका था, लेकिन सूरज के साथ कोई न कोई रहने से वह अपने मंसूबों में सफल नहीं हो रहा था।

एसएसपी बीएन मीणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने दो साल पुरानी रंजिश को लेकर वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी पिछले एक साल से पार्षद की हत्या की साजिश रच रहा था। लेकिन वह सफल नहीं हुआ। 15 नवंबर की रात उसे पार्षद तालाब किनारे अकेला बैठा मिल गया और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं मोहन नाम का एक आरोपी अभी फरार है। 15 नवंबर को कांग्रेस पार्षद की लाश तालाब किनारे मिली थी। उसकी धारदार हथियार से हत्या की गई थी।

आरोपियों के पास से जब्त हथियार

एसएसपी ने बताया कि पार्षद सूरज बंछोर ने दीनू पाल को कट्टा दिया था। उसके कुछ दिन बाद मुखबिर की सूचना पर भट्ठी थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। दीनू ने गिरफ्तार हो जाने के बाद भी सूरज का नाम नहीं लिया। लेकिन उसके बाद भी सूरज ने उसे जेल से बाहर निकालने में कोई मदद नहीं की थी। जेल से निकलने के बाद डेढ़ वर्ष पूर्व मनोज चौधरी और आशिक विश्वकर्मा से दीनू पाल का झगड़ा हो गया था। इस झगड़े में सूरज ने दीनू का साथ न देकर मनोज और आशिक का साथ दिया।

इसके बाद दीनू ने एक चाय की गुमटी खोली थी तो पार्षद रहते हुए सूरज ने अतिक्रमण की कार्रवाई करवाकर उसकी गुमटी को तुड़वा दिया। इन्हीं सब बातों से वह सूरज से दुश्मनी रखने लगा और एक बार उसने दोस्तों के बीच बोला भी था कि जिस दिन उसे मौका मिला वह सूरज बंछोर को जान से मार देगा। घटना के बाद जब दीनू और उसके साथी फरार हो गए तो पुलिस का शक यकीन में बदल गया।

पुलिस को इस तरह मिला बड़ा क्लू

पुलिस को विवेचना के दौरान स्थानीय मुखबीरों से मृतक सूरज बंछोर के साथ विगत कुछ सालों से अलग-अलग लोगों से विवाद होने की जानकारी मिली थी। पूछताछ करने पर पता चला कि 2 साल पहले दिनेश पाल उर्फ दीनू के साथ सूरज का विवाद हुआ था। घटना के बाद दीनू पाल ने सूरज की हत्या करने की बात भी कही थी। जब पुलिस ने दीनू और उसके साथियों का पता किया तो वह सभी घटना के बाद से ही फरार मिले।

पुलिस उन्हें पकड़ न सके इसलिए उन्होंने कई अलग-अलग ठिकाने बदले। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी जांजगीर-चांपा जिले में छिपे हुए हैं। एसएसपी ने तत्काल राजेश पाण्डेय के नेतृत्व में संदीप सिंह, सत्येंद्र मंढरिया, रिंकू सोनी, शहबाज खान को जांजगीर चांपा के लिए रवाना किया। वहां जांजगीर पुलिस की मदद से पुलिस ने एक आरोपी को जांजगीर और दो आरोपियों को चंद्रपुर से गिरफ्तार किया। एक अन्य संदेही को हथखोज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

​​​​​​​​​​​​01 - दीनू उर्फ दिनेश पाल, 41 वर्ष, निवासी खुर्सीपार बालाजी नगर।

02 - उत्तम सोना 35 वर्ष, निवासी खुर्सीपार।

03 - दीपक उर्फ भूरू साहू, 32 वर्ष, निवासी पुरानी बस्ती छावनी।

04 - लोकेश साहू, उम्र 20 निवासी गांधी चौक हथखोज भिलाई।
पार्षद सूरज बंछोर की हत्या का खुलासा , इस वजह से दिया था वारदात को अंजाम , चार आरोपी गिरफ्तार एक फरार पार्षद सूरज बंछोर की हत्या का खुलासा , इस वजह से दिया था वारदात को अंजाम , चार आरोपी गिरफ्तार एक फरार

प्रदेश में नही थम रहा है कोरोना का कहर , शनिवार को फिर मिले इतने नए संक्रमित - मेडिकल बुलेटिन जारी ,,

जांजगीर चाम्पा जिले के कोविड 19 हॉस्पिटल में रिक्त बिस्तरों और मरीजो की वर्तमान स्थिति एक नजर में ,,

सक्ती ब्लाक में कम हुआ कोरोना का रफ्तार , शनिवार को 126 की टेस्ट में मिले मात्र इतने संक्रमित , स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि ,,

पामगढ़ को मिली 108 के नई एम्बुलेंस की सौगात , आज से पामगढ़ क्षेत्र में दौड़ेगा नया एम्बुलेंस ,,

शैफ अली खान ने शाहरुख खान पर किया चाकू से जानलेवा हमला , शैफ अली खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार ,,

छत्तीसगढ़ में दिल दहला देने वाली घटना , चरित्र की शंका में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट ,,

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/