बड़ी खबर , मृत मिले 30 कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि , चिकन और मटन मार्केट 07 दिनों के लिए बन्द , अलर्ट जारी / हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / 
कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या के तीन आरोपी जांजगीर चाम्पा जिले से गिरफ्तार , आज हो सकता है मामले का खुलासा

   cgwebnews.in     389

कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या के तीन आरोपी जांजगीर चाम्पा जिले से गिरफ्तार , आज हो सकता है मामले का खुलासा
दुर्ग
दुर्ग 22 नवम्बर 2021 - भिलाई के औद्योगिक क्षेत्र हथखोज वार्ड-2 के कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस सोमवार को कर सकती है। पुलिस ने हत्या में शामिल 3 आरोपियों को जांजगीर-चांपा जिले से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य एक आरोपी को भिलाई से ही पकड़ा गया है। हालांकि, वारदात को किस वजह से अंजाम दिया गया है। यह पुलिस ने अभी नहीं बताया है।

15 नवंबर की रात 9.30 बजे हथखोज बंधवा तालाब में मंदिर के पास वहीं के पार्षद सूरज बंछोर की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। सूराज को धारदार हथियार से पीट-पीटकर मारा गया था। इसके बाद आरोपी फरार हो गए थे। पार्षद का शव तालाब के पास ही मिला था। वीवीआईपी क्षेत्र में जुआ खिलाए जाने और वहीं पर कांग्रेसी पार्षद की हत्या के बाद दुर्ग पुलिस काफी दबाव में थी।

सीएम और गृहमंत्री ने भी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। सूरज की हत्या मामले में जुआ खेलने-खिलाने और लेन-देन का विवाद भी सामने आया था। मौके से पुलिस ने ताश के पत्ते और शराब की बोतलें भी बरामद की थी।

पुलिस की कई टीमों ने मिलकर 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की थी। आखिरकार पुलिस को हत्यारों के बारे में पता चल गया कि हत्या दीनानाथ उर्फ दीनू पाल , पुरुषोत्तम उर्फ बूढ़ा भूरा और लोकेश ने मिलकर की है। पुरुषोत्तम और दीनानाथ दोनों खुर्सीपार के रहने वाले हैं। वहीं भूरा सुरडूम और लोकेश हथखोज का ही रहने वाला है।

वारदात को अंजाम देने के बाद दीनानाथ , पुरुषोत्तम और भूरा बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहे थे। आखिरकार पुलिस ने तीनों को जांजगीर से गिरफ्तार कर लिया है। लोकेश को पुलिस ने भिलाई से पहले ही पकड़ लिया था। पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। हत्या की वजह रंगदारी, पुरानी रंजिश या फिर और कुछ और है इसका खुलासा पुलिस सोमवार को कर सकती है।

गांव के लोगों से पूछताछ में पता चला कि सूरज बंछोर का अपने क्षेत्र में वर्चस्व था। वह रंगदारी के साथ-साथ क्रिकेट टीम टाइगर इलेवन के लिए फाइनेंस भी करता था। उसकी यह टीम गोवा, मुंबई, भोपाल और नागपुर जैसे बड़े शहरों तक में भी खेली है। पुलिस ने जब इस क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से पूछताछ की तो उन्हें हत्या का पुख्ता क्लू मिला।

डेढ़ साल पहले खुर्सीपार के रहने वाले बदमाश से सूरज का काफी विवाद हो गया था। उसी विवाद के बाद से दोनों में रंजिश थी। इन्हीं चार आरोपियों में से एक आरोपी ने दिवाली के 10 दिन पहले बैकुंठधाम के एक जुआरी से संपर्क कर कट्टा मांगा था, लेकिन उसने देने से मना कर दिया था।

इसके बाद आरोपियों ने मिलकर 15 नवंबर की रात को कांग्रेस पार्षद की हत्या कर दी थी। पुलिस ने घटना के दिन जब इन आरोपियों का लोकेशन ट्रैस किया तो घटनास्थल पर इनकी लोकेशन मिली था, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/