हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / प्रेमी जोड़े ने चलती ट्रेन से कूद कर की खुदकुशी , ट्रेन से कूदने से पहले खाया था जहर , पुलिस जाँच में जुटी / 
देश मे 30 अक्टूबर से 07 नवंबर तक दुबारा लॉक डाउन , आदेश जारी

   cgwebnews.in     2020

देश मे 30 अक्टूबर से 07 नवंबर तक दुबारा लॉक डाउन , आदेश जारी
देश विदेश
रूस 25 अक्टूबर 2021 - दुनिया के कई देशों में एक बार कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। रूस, चीन और अमेरिका सहित कुछ देशों में कोरोना महामारी ने फिर भयावह रूप लेना शुरू कर दिया है। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में केस बढ़ने के बाद एक फिर लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। शहर में रेस्तरां, कैफे और अन्य गैर-जरूरी श्रेणियों की दुकानें, प्रतिष्ठान और संस्थान 30 अक्टूबर से 7 नवंबर तक बंद रहेंगे। रूस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 35,660 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन में 37,678 मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा चिली में भी जुलाई के बाद से एक दिन में सबसे अधिक 2,056 नए मामले दर्ज किए हैं।

चीन में भी फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद सख्तियां बढ़ा दी गई है। बीते 24 घंटों के दौरान चीन में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले मिले हैं। वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 24.33 करोड़ पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 50 लाख के करीब पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा रविवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनिया भर में अभी तक 6.78 अरब टीके लगाए जा चुके हैं।

ब्रिटेन में डेल्टा प्लस का कहर जारी है। ब्रिटेन में बीते कुछ दिनों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। डेल्टा स्ट्रेन (असली नाम AY-4.2) का सब-स्ट्रेन डेल्टा स्ट्रेन से ज्यादा घातक है। इसकी संक्रमण क्षमता मुख्य डेल्टा वेरियंट से 15 फीसदी ज्यादा है।

अमेरिका अभी तक कोरोना महामारी से सबसे प्रभावित रहा है। जहां संक्रमितों की संख्या 4.54 मिलियन और मृतकों की संख्या 7.35 लाख पहुंच गई है। इसके अलावा संक्रमितों के मामले में भारत दूसरे स्थान (3.41 करोड़) पर है। ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.17 करोड़, ब्रिटेन में 87.75 लाख, रूस में 80.78 लाख, तुर्की में 78.26 लाख और फ्रांस में 72.21 लाख हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि इस अभियान को 'स्प्रेड फ्रीडम' नाम दिया गया है। टीकाकरण करने वाले राज्य के भीतर और विदेशों में भी यात्रा कर सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया की करीब 86.6 फीसदी आबादी ने वैक्सीन की एक खुराक दी जा चुकी है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/