जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / प्रेमी जोड़े ने चलती ट्रेन से कूद कर की खुदकुशी , ट्रेन से कूदने से पहले खाया था जहर , पुलिस जाँच में जुटी / एक माँ की शर्मनाक करतूत , प्रेमी के सामने अपने और अपनी नाबालिग बेटी के कपड़े उतार कर करती थी गंदा काम , CCTV में कैद हुआ कारनामा / लाइनमैन और वायरमैन के पदों पर निकली भर्ती , 45 साल तक के कैंडिडेट्स भी कर सकते है आवेदन / 
बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश

   cgwebnews.in     506

बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश
जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चांपा 16 अक्टूबर 2021 - कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर नगर पंचायत नया बाराद्वार के दो वार्डों में डायरिया पीड़ितों की पहचान होने पर सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे और एसडीएम सक्ती  सुश्री रेना ज़मील द्वारा आज इन वार्डों का सघन निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा डायरिया के कारणों व पीड़ित लोगों के उपचार के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए। 

 सीएमएचओ डॉ. बंजारे ने बताया कि 15 और 16 अक्टूबर को मितानिनों द्वारा प्रभावित वार्डों का सर्वे किया गया है। जहां 15 अक्टूबर को 17 और 16 अक्टूबर को दो लोगों में डायरिया के लक्षण दिखने पर उन्हें आवश्यक दवाइयां दी गई। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बाराद्वार में स्थिति नियंत्रण में है। दो मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। शेष मरीजों  में सामान्य लक्षण होने के कारण उन्हें दवाइयां दी गई है। मितिनिनों द्वारा लगातार वार्डों का सर्वे किया जा रहा है साथ ही  क्लोरीन सहित अन्य आवश्यक दवाइयां भी निःशुल्क वितरित की जा रहीं हैं और लक्षण उपचार एवं सावधानी के बारे में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
डॉ बंजारे ने बताया कि डायरिया मुख्यतः दूषित पानी के सेवन के कारण  होता है। इसके मद्देनजर नगर पंचायत द्वारा पेयजल व्यवस्था की बिछाए गए पुराने पाइपलाइन को बदलने के निर्देश दिए गए हैं।

CMHO ने आम जनता से अपील की है कि डायरिया के सामान्य लक्षण पाए जाने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अथवा योग्य डॉक्टर से उपचार करवाएं। पानी उबालकर उपयोग करें।  क्लोरीन की टेबलेट निःशुल्क वितरित की जा रहीं है इसे पीने के पानी में मिलाकर उपयोग करें। सामान्य लक्षणों को अनदेखा न करें। ज्यादा विलंब होने से स्थिति बिगड़ सकती है। सभी शासकीय स्वास्थ्य केंद्रों में उपचार की निःशुल्क व्यवस्था की गई है। एसडीएम सक्ती ने नगर पंचायत के सीएमओ को नियमित सफाई और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे ने बताया कि बाराद्वार में आज डायरिया के केवल दो मरीज ही मिले हैं , लेकिन एहतियात बरतने बरतने और अपरिहार्य स्थिति से निपटने प्रभावित वार्डों में तीन 108 एंबुलेंस तैनात कर दिया गया है ताकि जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग किया जा सके और मरीज़ का तत्काल इलाज़ किया जा सके।
बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/