एक लाख का इनामी फरार इंस्पेक्टर विजय यादव गिरफ्तार , विजय यादव को SIT के किया गया हवाले  / जांजगीर चाम्पा जिले से बड़ी खबर , ड्यूटीरत आरक्षक की पिटाई , विकास चन्द्रा सहित 05 लोग गिरफ्तार  / विवाहिता के साथ रिश्तेदार ने किया रेप का प्रयास , पति और भांजे ने भी दिया आरोपी का साथ / बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश / सक्ती - महिला के मोबाईल फोन पर अश्लील वीडियो भेजना , मोहम्मद रिहान को पड़ा भारी , पढ़े पूरी खबर  / गाँव मे एक साथ 07 अर्थियां उठने से मातम , रोकने से भी नही रुक रहे है लोगो के आँसू / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , रायपुर स्टेसन में खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट , CRPF के 6 जवान घायल  / पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल की पति की हत्या , हार्टअटैक बताकर कर दिया अंतिम संस्कार क्राइम ब्रांच ने किया मामले का पर्दाफाश / नाबालिग रेप पीड़िता का नाम उजागर करने वाले 150 स पा नेताओ पर लगेगा पॉस्को एक्ट / 
ड्रग्स मामला - अदानी के पोर्ट पर नहीं उतरेगा पाकिस्तान , अफगानिस्तान और ईरान का कार्गो

   cgwebnews.in     247

ड्रग्स मामला - अदानी के पोर्ट पर नहीं उतरेगा पाकिस्तान , अफगानिस्तान और ईरान का कार्गो
नई दिल्ली
नई दिल्ली 11 अक्टूबर 2021 - अदानी के बंदरगाह 15 नवंबर के बाद से अपने टर्मिनल पर ईरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आने वाले कार्गो को नहीं संभालेंगे। गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग का मामला सामने आने के बाद अदानी पोर्ट्स एंड लॉजिस्टिक्स ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि 15 नवंबर से APSEZ ईरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आने वाले EXIM कंटेनरीकृत कार्गो को नहीं संभालेगा। यह सलाह APSEZ द्वारा संचालित सभी टर्मिनलों और किसी भी APSEZ बंदरगाह पर तीसरे पक्ष के टर्मिनलों सहित अगली सूचना तक लागू रहेगी। कंपनी ने ये फैसला मुंद्रा पोर्ट में भारी मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी के बाद लिया है।

13 सितंबर को गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर अदानी समूह द्वारा संचालित दो कंटेनरों से करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी। यह खेप अफगानिस्तान से आई थी, जो अफीम के सबसे बड़े अवैध उत्पादकों में से एक है। इस हेरोइन को जंबो बैग में छुपाया गया था और कहा गया था कि इसमें असंसाधित टैल्क पाउडर था। इसे बैग की निचली परतों में रखा गया था और फिर ऊपर से टैल्क पत्थर भरे गए थे। सीमा शुल्क विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय के संयुक्त अभियान के दौरान जब्त की गई हेरोइन की कीमत करीब 20,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

इस मामले के बाद NIA ने इसकी जांच शुरु की और देश भर में छापेमारी की। जिसमें अफगान और उज्बेकिस्तान नागरिकों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। उधर, नशीली दवाओं की बरामदगी को लेकर व्यापक आलोचना के बाद, अदानी समूह ने कहा था कि उसके पास कंटेनरों की निगरानी और जांच करने का कोई अधिकार नहीं है। अदानी समूह ने कहा था कि देश भर में कोई भी बंदरगाह ऑपरेटर, कंटेनर की जांच नहीं कर सकता है। उनकी भूमिका बंदरगाह चलाने तक ही सीमित है। APSEZ एक बंदरगाह ऑपरेटर है जो शिपिंग लाइनों को सेवाएं प्रदान करता है। बंदरगाह पर टर्मिनलों से गुजरने वाले कंटेनरों या लाखों टन कार्गो की जांच करने का हमारे पास कोई पुलिसिंग अधिकार नहीं है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/