एक लाख का इनामी फरार इंस्पेक्टर विजय यादव गिरफ्तार , विजय यादव को SIT के किया गया हवाले  / जांजगीर चाम्पा जिले से बड़ी खबर , ड्यूटीरत आरक्षक की पिटाई , विकास चन्द्रा सहित 05 लोग गिरफ्तार  / विवाहिता के साथ रिश्तेदार ने किया रेप का प्रयास , पति और भांजे ने भी दिया आरोपी का साथ / बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश / सक्ती - महिला के मोबाईल फोन पर अश्लील वीडियो भेजना , मोहम्मद रिहान को पड़ा भारी , पढ़े पूरी खबर  / गाँव मे एक साथ 07 अर्थियां उठने से मातम , रोकने से भी नही रुक रहे है लोगो के आँसू / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , रायपुर स्टेसन में खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट , CRPF के 6 जवान घायल  / पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल की पति की हत्या , हार्टअटैक बताकर कर दिया अंतिम संस्कार क्राइम ब्रांच ने किया मामले का पर्दाफाश / नाबालिग रेप पीड़िता का नाम उजागर करने वाले 150 स पा नेताओ पर लगेगा पॉस्को एक्ट / 
जांजगीर चाम्पा जिले का शिक्षा कर्मी निकला करोड़पति , ACB की जाँच में मिली इतनी संपत्ति की आँखे रह गई फटी

   cgwebnews.in     1737

जांजगीर चाम्पा जिले का शिक्षा कर्मी निकला करोड़पति , ACB की जाँच में मिली इतनी संपत्ति की आँखे रह गई फटी
जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चाम्पा 11 अक्टूबर 2021 - आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में छत्तीसगढ़ में पहली बार एक शिक्षाकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत ACB ने FIR दर्ज किया है। जांजगीर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल क्रमांक 01 में कार्यरत सजंय कुमार शर्मा के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

शिक्षाकर्मी सजंय कुमार शर्मा के खिलाफ ACB को काफी समय से शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद ACB मुख्यालय द्वारा बिलासपुर कार्यलय को पत्र लिखकर जाँच का आदेश दिया गया। प्रारंभिक जाँच में जांजगीर में संजय शर्मा और उसकी पत्नी के नाम पर संपत्ति बैंक खातों आदि की जानकारी की जानकारी ली गई, आय से अधिक संपत्ति की पुष्टि होने पर ACB में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 13 -1 बी व 13 – 2 के तहत संजय शर्मा के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है।

संजय शर्मा की शिक्षाकर्मी के पद पर नियुक्ति वर्ष 1988 में सदर प्राथमिक शाला में हुई थी। पद के संविलियन के बाद फिलहाल वे अंग्रेजी के व्यख्याता नगरीय निकाय के पद पर कार्यरत हैं ACB ने जाँच के बाद मुख्यालय रायपुर को भेजे गए पत्र में पुष्टि की कि 22 वर्ष की सेवा के दौरान आय से अधिक की संपत्ति जुटाई गई है।

बैंक खातों में हुआ करोड़ों का लेनदेन

एंटी करप्शन ब्यूरो को जांजगीर में कई स्थानों पर जमीन व प्लाट की जानकारी मिली है जो संजय शर्मा व उसकी पत्नी के नाम पर है, वहीं बिलासपुर जिले के अशोकनगर में एक मकान के होने की भी जानकारी मिली है। इस तरह ACB को कुल 17 स्थानों पर संजय शर्मा दंपत्ति के नाम अचल संपत्ति मिली है। SBI, बैंक ऑफ बड़ौदा व पंजाब नेशनल बैंक में इनके खाते मिले, इनमें करोड़ो रूपये के लेनदेन की भी पुष्टि हुई है। संपत्ति खरीदने में शर्मा ने 2 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये हैं। विस्तृत जाँच में और अधिक संपति की जानकारी मिलने की संभावना में एफआईआर दर्ज किया गया है।

संजय शर्मा की अचल सम्पत्तियों में जांजगीर के कलेक्टर बंगला के सामने आर डी भार्गव के बगल में मकान, जांजगीर के पुराने बस स्टैंड के पीछे मकान, अशोक नगर बिलासपुर में मकान, जांजगीर के काली मंदिर के पास चंदनिया पारा में निर्माणाधीन मकान, निर्माणाधीन भाजपा कार्यालय के पीछे BED कालेज के पास मकान, श्रीराम आवासीय परिसर बनारी रोड के पास मकान, आर्य एन्क्लेव में 1 मकान, मिशन स्कूल जांजगीर के पास जमीन, पॉलिटेक्निक रोड जांजगीर के पास 9 डिसमिल जमीन, आईबी रेस्ट हाउस के पीछे 10 डिसमिल जमीन, ग्राम पुटपार में 5 एकड़ जमीन, बनारी रोड जांजगीर में 70 डिसमिल जमीन, ग्राम हरदी में 4 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/