एक लाख का इनामी फरार इंस्पेक्टर विजय यादव गिरफ्तार , विजय यादव को SIT के किया गया हवाले  / जांजगीर चाम्पा जिले से बड़ी खबर , ड्यूटीरत आरक्षक की पिटाई , विकास चन्द्रा सहित 05 लोग गिरफ्तार  / विवाहिता के साथ रिश्तेदार ने किया रेप का प्रयास , पति और भांजे ने भी दिया आरोपी का साथ / बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश / सक्ती - महिला के मोबाईल फोन पर अश्लील वीडियो भेजना , मोहम्मद रिहान को पड़ा भारी , पढ़े पूरी खबर  / गाँव मे एक साथ 07 अर्थियां उठने से मातम , रोकने से भी नही रुक रहे है लोगो के आँसू / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , रायपुर स्टेसन में खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट , CRPF के 6 जवान घायल  / पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल की पति की हत्या , हार्टअटैक बताकर कर दिया अंतिम संस्कार क्राइम ब्रांच ने किया मामले का पर्दाफाश / नाबालिग रेप पीड़िता का नाम उजागर करने वाले 150 स पा नेताओ पर लगेगा पॉस्को एक्ट / 
रसोई गैस की सब्सिडी पर केंद्र सरकार बना रही है योजना ? जानें किसे कितनी मिलेगी राहत

   cgwebnews.in     478

रसोई गैस की सब्सिडी पर केंद्र सरकार बना रही है योजना ? जानें किसे कितनी मिलेगी राहत
नई दिल्ली
नई दिल्ली 11 अक्टूबर 2021 - देश में महंगाई बढ़ती जा रही है। पेट्रोल से लेकर रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। कहा जा रहा कि सिलेंडर की कीमत एक हजार का आंकड़ा पार कर जाएगी। वहीं सरकार की तरफ से कोई बयान अभी सामने नहीं आया है। इस बीच एलपीजी सिलेंडर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्र सरकार सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में नए बदलाव ला सकती है। वर्तमान में चर्चा चल रही है। एक आंतरिक सरकारी सर्वेक्षण से सामने आया है कि ग्राहक एलपीजी सिलेंडर के लिए 1000 रुपए तक भुगतान करने को तैयार है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में रसोई गैस की कीमतों ओर वृद्धि हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार सरकार दो प्रस्तावों पर विचार कर रही है। पहला विकल्प किसी भी उपभोक्ता को बिना सब्सिडी के सिलेंडर बेचना है। वहीं दूसरा सिर्फ चुनिंदा उपभोक्ताओं को सब्सिडी दी जाएगी।

सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 लाख रुपये या उससे अधिक की पारिवारिक आय वाले परिवार सब्सिडी का लाभ नहीं उठा पाएंगे। गौरतलब है कि केंद्र ने मई 2020 से एलपीजी पर सब्सिडी बंद कर दी है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान इंटरनेशनल बाजारों में कच्चे तेल और गैस की कीमत में गिरावट के बाद यह कदम उठाया गया था।

सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी पूरी तरह बंद नहीं हुई है। वित्त वर्ष 2021 में सब्सिडी पर सरकार का खर्च 3,559 रुपये था। जबकि साल 2020 में खर्च 24,468 करोड़ रुपये रहा। बता दें बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा सिलेंडर के दाम 15 रुपए बढ़ गए हैं। अब दिल्ली में रसोई गैस 899.50 रुपए का हो गया है। इससे पहले तेल कंपनियों ने 19 किग्रा सिलेंडर की कीमत 43.5 रुपए बढ़ाए थे।

सक्ती शहर और ब्लाक में रविवार को क्या रहा कोरोना का हाल , पढ़े स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अधिकृत जानकारी

कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक , प्रदेश में 26 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन , इन सेवाओं पर मिलेगी राहत , मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश

प्रदेश के महिला मंत्री ने किया गजब फैसला , उनके साथ सेल्फी लेनी हो तो देना पड़ेगा एक सौ रुपए का शुल्क

जांजगीर चाम्पा जिले में फिर बने कंटेन्टमेन्ट जोन , कंटेन्टमेन्ट जोन में रहेगा टोटल लॉक डाउन , आदेश जारी

छत्तीसगढ़ में इन 240 पदों पर होगी भर्ती, रायपुर रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट केम्प का आयोजन कल

छत्तीसगढ़ के इस जिले में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा , महिला दलाल सहित 05 लोग गिरफ्तार

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/