एक लाख का इनामी फरार इंस्पेक्टर विजय यादव गिरफ्तार , विजय यादव को SIT के किया गया हवाले  / जांजगीर चाम्पा जिले से बड़ी खबर , ड्यूटीरत आरक्षक की पिटाई , विकास चन्द्रा सहित 05 लोग गिरफ्तार  / विवाहिता के साथ रिश्तेदार ने किया रेप का प्रयास , पति और भांजे ने भी दिया आरोपी का साथ / बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश / सक्ती - महिला के मोबाईल फोन पर अश्लील वीडियो भेजना , मोहम्मद रिहान को पड़ा भारी , पढ़े पूरी खबर  / गाँव मे एक साथ 07 अर्थियां उठने से मातम , रोकने से भी नही रुक रहे है लोगो के आँसू / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , रायपुर स्टेसन में खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट , CRPF के 6 जवान घायल  / पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल की पति की हत्या , हार्टअटैक बताकर कर दिया अंतिम संस्कार क्राइम ब्रांच ने किया मामले का पर्दाफाश / नाबालिग रेप पीड़िता का नाम उजागर करने वाले 150 स पा नेताओ पर लगेगा पॉस्को एक्ट / 
जांजगीर चाम्पा जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही , इस कीटनाशक दुकान को किया सील

   cgwebnews.in     683

जांजगीर चाम्पा जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही , इस कीटनाशक दुकान को किया सील
जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चांपा 09 अक्टूबर 2021 - कृषि विभाग की जिला स्तरीय पौध संरक्षण और औषधि निरीक्षण जांच टीम द्वारा जैजैपुर स्थित मेसर्स कुशल कृषि केंद्र द्वारा कीटनाशी अधिनियम और उर्वरक गुणवत्ता नियंत्रण आदेश के उल्लंघन करने पर कृषि केंद्र को आज सील करने की कार्रवाई की गई।

जिले में नकली कीटनाशक की कालाबाजारी पर नकेल कसने बिना लाइसेंस एवं प्रिंसिपल सर्टिफिकेट प्रमाणीकरण के एवं कीटनाशक औषधि विक्रय पर कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देशानुसार उप संचालक कृषि एम आर तिग्गा के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय पौध संरक्षण औषधि निरीक्षण दल के नोडल अधिकारी आर. एन. गांगे सहायक संचालक कृषि शिव कुमार राठौर , कृषि विकास अधिकारी (निरीक्षक) और सूरज राठौर, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी द्वारा जिले में लगातार कीटनाशक दवाईयों के प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर कार्यवाही की जा रही है।
 
इस क्रम में आज जिले के विकासखण्ड जैजैपुर के मेसर्स कुशल कृषि केन्द्र जैजैपुर का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें मेसर्स कुशल कृषि केन्द्र द्वारा लगभग आठ कम्पनी के उत्पाद, बिना रजिस्ट्रेशन एवं बिना पीसी के विक्रय करते पाया गया। इसके अतिरिक्त निरीक्षण में बिना स्टाक पंजी के उत्पादों का आवक-जावक दर्शाया जाना पाया गया। 

विक्रेता के प्रतिष्ठान में भ्रामक मूल्य सूची चस्पा की गई थी । जिसमें किसी भी उत्पाद का सही मूल्य दर्शित नहीं पाया गया।  कुशल कृषि केंद्र द्वारा बिना बिल के कृषकों को कीटनाशक वितरण किया जा रहा है जो कि कीटनाशी अधिनियम 1968 के नियम 1979 के नियम 10 (4) (ए) एवं 13 (21) (बी) का उल्लघंन है।  विक्रेता के द्वारा बिना खाद लायसेंस के सल्फर नामक खाद का विक्रय किया जा रहा है जो उर्वरक गुण नियंत्रण आदेश 1985 की धारा खण्ड 8 (2) एवं 11 का भी उल्लघन है। 

उपरोक्त नियमों के उल्लंघन करने पर विक्रेता के प्रतिष्ठान को पौध संरक्षण औषधि निरीक्षण दल के द्वारा कार्यवाही करते हुए अगामी आदेश तक प्रतिष्ठान को सील कर दिया गया इस कार्यवाही में विकासखण्ड स्तर जैजैपुर के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी राजेन्द्र चन्द्रवंशी शामिल थे।
जांजगीर चाम्पा जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही , इस कीटनाशक दुकान को किया सील

पिता देता था बच्चे नही होने का ताना , बहु के बारे में करता था गंदी बात , गुस्से में आ कर बेटे ने उठाया यह खतरनाक कदम ,,

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी , राजधानी रायपुर तीसरे दिन फिर बना हॉटस्पॉट , स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन ,,

पुलिस चौकी में फटा कोरोना बम , चौकी प्रभारी सहित इतने पुलिसकर्मी मिले कोरोना संक्रमित ,,

छत्तीसगढ़ की एक युवती को लिव इन रिलेसनशिप मे रहना पड़ गया भारी , आठ साल तक साथ रखने के बाद ,,

सक्ती ब्लाक में बुधवार को कैसा रहा कोरोना का चाल , कितने हुए टेस्ट और कितने मिले नए संक्रमित , देखे स्वास्थ्य विभाग द्वारा आधिकारिक जानकारी ,,

महिला को पहले धोखे से खिलाया नशीला पदार्थ , फिर दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो उसके बाद करने लगे ,,

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/