छत्तीसगढ़ - शादी का कार्ड बांटने निकले युवक की रेलवे ट्रैक पर लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / राजधानी रायपुर में एक बार फिर लगी भीषण आग , दूर तक नजर आ रही है लपटे , दहशत में लोग / प्रेमी की डिमांड पूरी नही करना युवती को पड़ा भारी , प्रायवेट पार्ट में डाल दिया लाल मिर्च और फेवीक्विक / सबसे खूबसूरत महिला मतदान कर्मी , तश्वीर वायरल होते ही कमेंट्स की लगी झड़ी , जाने कौन है यह महिला?? / छत्तीसगढ़ - पत्नी की मौत के बाद दो साल तक सगी बेटी से हवस की प्यास बुझाता रहा पिता , ऐसे हुआ खुलासा / महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया बड़ा बयान , कही यह बात / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर - विवाहिता ने दो बच्चो के साथ फाँसी लगाकर की खुदकुशी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - ससुराल की बाड़ी में दफ्न मिली नवब्याहता की लाश , 45 दिन पहले हुई थी शादी , पति है फरार / जेल जाने और बदनामी से बचने के लिए पुलिस अधिकारी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , जाने क्या है मामला / 
बांगो बांध का एक गेट खुला छह हज़ार क्यूसेक से अधिक पानी का किया जा रहा है हसदेव नदी में डिस्चार्ज

   cgwebnews.in   

बांगो बांध का एक गेट खुला छह हज़ार क्यूसेक से अधिक पानी का किया जा रहा है हसदेव नदी में डिस्चार्ज

48.61

कोरबा
कोरबा 22 सितम्बर 2021 - पिछले दो दिनो में वैसे तो कोरबा ज़िले में बारिश कुछ कम हुई है परंतु पड़ोसी ज़िलों विशेषकर कोरिया और हसदेव नदी के केचमेंट एरिया में रूक रुक कर बारिश के कारण बांगो बांध में पानी अभी भी भर रहा है। मिनिमाता बांगो बांध का एक गेट इसी कारण अभी भी खुला है। इस गेट से 06 हज़ार 140 क्यूसेक पानी हसदेव नदी में छोड़ा जा रहा है। अभी बांध का जल स्तर 359.40 मीटर पर स्थिर है। बांध का अधिकतम जल स्तर बिंदु 359.66 मीटर निर्धारित है।

बांगो बांध परियोजना के कार्यपालन अभियंता केशव कुमार ने बताया कि कोरिया में रुक रूक कर हो रही बारिश से तान नदी से लगातार पानी बांध के केचमेंट एरिया में आ रहा है। इस पानी के बांध में आने से जल स्तर को बनाए रखने के लिए अभी भी बांध का गेट नम्बर 6 एक मीटर खुला हुआ है। केशव कुमार ने बताया कि इस गेट से नदी में 06 हज़ार 140 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है साथ ही जल विधुत संयंत्र को भी नौ हज़ार क्यूसेक पानी दिया जा रहा है। इस तरह बांगो बांध से कुल 15 हज़ार 140 क्यूसेक पानी हसदेव नदी में छोड़ा जा रहा है।

केशव कुमार ने कहा की पानी छोड़ने से पहले ही नीचे के प्रभावित गाँवों और बसाहटो में मुनादी कराकर लोगों को अपना सामान आदि हटा लेने और सुरक्षित जगह पर जाने की सूचना दे दी गई थी। पानी छोड़ने के कारण अभी तक किसी प्रकार के नुक़सान की सूचना नहीं मिली है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/