छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला , रेलवे कर्मी बचाव कार्य में जुटे / कांटा लगा गर्ल का बड़ा बयान , अब फ़िल्म मेकर उनकी बॉडी को नही बल्कि उनकी इस चीज को देखते है / जशपुर छात्रावास कांड - केयर टेकर और चौकीदार गए जेल , छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर की फटकार का दिखा असर , चीफ इंजीनियर कड़े शब्दों में दिया यह निर्देश / सक्ती के पीताम्बर देवांगन और सोनाई बाई निकले वाहन चोर , सक्ती पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के सड़को की मरम्मत के लिए डेड लाईन किया तय / छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा , सवारियों से भरा आटो गहरे कुँए में गिरा , हादसे में दो की मौत और ,,,  / राजधानी रायपुर में चल रहा था नकली गोआ शराब बनाने की फैक्ट्री , शराब बनाने की मशीन , खाली बोतल , कॉक और कंपनियों के रैपर बरामद  / कोरबा जिले का शराबी शिक्षक निलंबित , जिला शिक्षा अधिकारी ने की कार्यवाही / 
जांजगीर चाम्पा जिले के इन राईस मिलो में प्रशासन का छापा , सैकडों क्विंटल धान और चाँवल जप्त

   cgwebnews.in     512

जांजगीर चाम्पा जिले के इन राईस मिलो में प्रशासन का छापा , सैकडों क्विंटल धान और चाँवल जप्त
जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चांपा 15 सितंबर 2021 - कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देशानुसार बुधवार को खाद्य विभाग के विभिन्न दल द्वारा अकलतरा , डभरा और बम्हनीडीह के विभिन्न राइस मिलों की जांच की गई। जिला खाद्य अधिकारी ने राइस मिलों के जांच के लिए अलग-अलग दल का गठन किया है। 

जांच दल द्वारा धान के उठाव के अनुरूप फोर्टिफाईड मिलिंग तथा मिलिंग क्षमता का पूर्ण उपयोग न कर कस्टम मिलिंग कार्य में उदासीनता बरतने के कारण छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चांवल उपार्जन आदेश 2016 के प्रावधानों के तहत् धान व चांवल जप्त करने की कार्रवाई की गई।
  
खाद्य विभाग के जांच दलों द्वारा आज अकलतरा के सुभाष ट्रेडिंग कंपनी , बम्हनीडीह के श्याम राईस प्रोडक्ट तथा डभरा स्थित शिव शक्ति राईस मिल और सत्यम राइस मिल बम्हनीडीह की जांच की गई। 
यह जांच खरीफ विपणन वर्ष (2019-20 एवं 2020-21) में संग्रहित धान के उठाव के अनुरूप फोर्टिफाईड मिलिंग तथा मिलिंग क्षमता का पूर्ण उपयोग न कर कस्टम मिलिंग कार्य में उदासीनता बरतने के कारण की गई। 

जांच के दौरान सुभाष ट्रेडिंग कंपनी अकलतरा के परिसर सें 312.35 क्विंटल धान और 32.50 क्विंटल चांवल , सत्यम राईस मिल बम्हनीडीह से 80 क्विंटल धान तथा शिव शक्ति राईस मिल डभरा से 112.85 क्विंटल धान की जप्ती की कार्रवाई छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चांवल उपार्जन आदेश 2016 के प्रावधानों के तहत् की गई। 
 
खाद्य अधिकारी ने बताया कि जांजगीर चांपा जिले में अरवा एवं उसना फोर्टिफाईड हेतु धान की कस्टम मिलिंग किया जाना शेष है। जिसमें शासन के निर्देशानुसार सितम्बर 2021 तक अरवा एवं उसना फोर्टिफाईड धान की कस्टम मिलिंग पूर्ण किया जाना है। राईस मिलर्स द्वारा अपनी क्षमता के अनुरूप कार्य नही करने पर लगातार जांच की जा रही है। 

अनियमितता पाये जाने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी की जा रही है संयुक्त जांच दल में सहायक खाद्य अधिकारी मनोज कुमार त्रिपाठी , कौशल किशोर साहू , विनय भूषण कुजूर , खाद्य निरीक्षक अजय प्रधान , जितेन्द्र दिनकर , हेमन्त ब्रम्हभठ्ट , उमेश चौधरी , सुनेत जायसवाल और मनोज कुमार साहू उपस्थित थे।

जांजगीर चाम्पा जिले के इन राईस मिलो में प्रशासन का छापा , सैकडों क्विंटल धान और चाँवल जप्त

छत्तीसगढ़ में बहु से रेप करने के बाद ससुर बना मोगली , पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार , पढ़े रियल स्टोरी

छत्तीसगढ़ में एक पिता ने जिस बेटी की शादी के लिए बेचा घर , वही बेटी बारात आने से ठीक पहले प्रेमी के साथ हुई फरार

रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन ने मारी कार को टक्कर , इस बडे हादसे में

कराटे कोच एक साल से कर रहा था कराटे सीखने आने वाली नाबालिग का रेप , परेशान हो कर नाबालिग ने उठाया यह कदम

मौसम विभाग ने दी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी , इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

नए शैक्षणिक सत्र में 10th और 12th के छात्रों को मिल सकती है और बड़ी राहत , छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल इस मामले ले सकता है बडा फैसला

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/