छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला , रेलवे कर्मी बचाव कार्य में जुटे / कांटा लगा गर्ल का बड़ा बयान , अब फ़िल्म मेकर उनकी बॉडी को नही बल्कि उनकी इस चीज को देखते है / जशपुर छात्रावास कांड - केयर टेकर और चौकीदार गए जेल , छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर की फटकार का दिखा असर , चीफ इंजीनियर कड़े शब्दों में दिया यह निर्देश / सक्ती के पीताम्बर देवांगन और सोनाई बाई निकले वाहन चोर , सक्ती पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के सड़को की मरम्मत के लिए डेड लाईन किया तय / छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा , सवारियों से भरा आटो गहरे कुँए में गिरा , हादसे में दो की मौत और ,,,  / राजधानी रायपुर में चल रहा था नकली गोआ शराब बनाने की फैक्ट्री , शराब बनाने की मशीन , खाली बोतल , कॉक और कंपनियों के रैपर बरामद  / कोरबा जिले का शराबी शिक्षक निलंबित , जिला शिक्षा अधिकारी ने की कार्यवाही / 
महिला सुरक्षा के लिए पुलिस बनायेगी निर्भया स्क्वायड , निर्भया स्क्वायड में यह लोग रहेंगे शामिल

   cgwebnews.in     255

महिला सुरक्षा के लिए पुलिस बनायेगी निर्भया स्क्वायड , निर्भया स्क्वायड में यह लोग रहेंगे शामिल
महाराष्ट्र
मुंबई 15 सितम्बर 2021 - महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के साकी-नाका इलाके में हुए रेप एंड मर्डर केस के बाद महिला सुरक्षा को लेकर उद्धव ठाकरे की सरकार बेहद गंभीर है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले ही प्रदेश के गृह मंत्री, मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हाई-लेवल मीटिंग की. इसमें सभी संबंधित पक्षों को प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।

शिव सेना सुप्रीमो और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की इस बैठक के बाद मुंबई पुलिस ने घोषणा की है कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुंबई में निर्भया स्क्वायड का गठन किया जायेगा. इस पहल के तहत महिलाओं के लिए एक सुरक्षा सेल भी बनाया जायेगा. मुंबई के एक-एक थाना में महिला सुरक्षा सेल का गठन किया जायेगा।

मुंबई पुलिस ने कहा है कि इस निर्भया स्क्वायड में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर या एक असिस्टेंड सब इंस्पेक्टर रैंक की महिला अधिकारी होगी. इनके साथ एक महिला या एक पुरुष कांस्टेबल और एक ड्राइवर भी रहेगा, जो सुनसान इलाकों में महिलाओं को सुरक्षा उपलब्ध करायेंगे।

कहा गया है कि रीजनल डिवीजन के एडीशनल पुलिस कमिश्नर हर महीने के पहले सप्ताह में निर्भया स्क्वायड की मीटिंग लेंगे और मुंबई में महिला सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करेंगे. ज्ञात हो कि पिछले दिनों मुंबई के साकी-नाका में अकेली 30 साल की महिला से बलात्कार के बाद उस पर बुरी तरह से हमला किया गया. उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे का रॉड डाल दिया गया. बर्बरता करने के बाद उसे एक टेंपो में छोड़कर आरोपी फरार हो गया।

मुंबई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन दिल्ली की निर्भया कांड जैसी इस वारदात ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया. महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली मुंबई में हुई ऐसी घटना ने सबको सन्न कर दिया. मुख्यमंत्री ने इसको गंभीरता से लिया और अब महिलाओं की सुरक्षा के लिए निर्भया स्क्वायड बनने जा रहा है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/