छत्तीसगढ़ - कट्टे की नोक पर देशी शराब दुकान में लाखों की लूट , पूरे शहर में नाकेबंदी / नेताओ का परिचय बताने के लिए सक्ती वालो को दिमाग मे डालना पड़ रहा है जोर , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - आजीवन कारावास की सजा सुनते ही कोर्ट से भागा हत्या का आरोपी , पुलिस तलाश में जुटी / प्रेमिका ने प्रेमी से लिया बेवफाई का खौफनाक बदला , सज धज कर प्रेमी की बारात में पँहुची और फिर,,  / FST और पुलिस ने ली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार की तलाशी , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ में होगी CBI की एंट्री , अब राज्य में CBI कही भी कर सकती है कार्यवाही / छत्तीसगढ़ भूकंप UPDATE - भूकंप से जमीन में धंसी कार , लोग अभी भी घरों के बाहर / छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके , कुछ सेकंड तक हिलती रही धरती , डर से घरों से बाहर निकले लोग / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व IAS अनिल टुटेजा ने CM साय को लिखा 06 पन्नो का पत्र , दी यह सफाई / 
आ गई कोरोना की तीसरी लहर , राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर 31 हजार से अधिक संक्रमित , मचा हड़कंप

   cgwebnews.in   

आ गई कोरोना की तीसरी लहर , राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर 31 हजार से अधिक संक्रमित , मचा हड़कंप

22.57

देश
नई दिल्ली 25 अगस्त 2021 - देश के अन्य हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर भले ही कमजोर पड़ चुकी हो लेकिन केरल में यह अभी हाहाकार मचा रही है. राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर 31 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. वहीं महामारी की वजह से 215 लोगों ने जान गंवाई है. इसी दौरान कुल 20271 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ भी हुए. सबसे चिंताजनक बात राज्य का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट यानी टीपीआर है. राज्य में टीपीआर 19.03 फीसदी है. इससे पहले मंगलवार को राज्य में चौबीस घंटों में संक्रमण के 24,296 नए मामले सामने आए थे. ऐसा पिछले दो-तीन महीनों में नहीं हुआ था।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में सबसे ज्‍यादा मामले और मौतें केरल में ही हो रही हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने कहा है कि इस बात का भी खयाल रखा जाना चाहिए जो लोग घरों में पृथक वास में हैं, वे दिशानिर्देशों का ठीक से पालन करें. एक दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था- "तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिला स्तर पर अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड, आईसीयू एवं वेंटिलेटर का इंतजाम करके उस स्थिति से निपटने की व्यवस्था की जा रही है." मंत्री ने कहा कि चूंकि ऐसी आशंका है कि तीसरी लहर बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है, क्योंकि उन्हें अब तक टीका नहीं लगा है, ऐसे में उनके इलाज पर विशेष ध्यान दिया जाएगा तथा उनके लिए बालचिकित्सा वार्ड एवं आईसीयू का भी इंतजाम किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि मृत्युदर कम से कम रखने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

बता दें महामारी पहली लहर को काबू करने के लिए केरल की तारीफ सब तरफ हुई थी. लेकिन दूसरी लहर में राज्य बुरी तरह फंसता हुआ दिखाई दे रहा है. भारत में बना रह सकता है कोरोना वहीं विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की मुख्‍य वैज्ञानिक डॉ. सौम्‍या स्‍वामीनाथन का कहना है कि भारत में कोरोना एक तरह से महामारी के स्‍थानिकता के चरण में प्रवेश कर रहा है, जहां पर कोरोना का निम्‍न और मध्‍यम स्‍तर का संक्रमण जारी है. डॉ. सौम्‍या ने बताया कि स्थानिक अवस्था तब होती है जब कोई आबादी किसी भी वायरस के साथ ही रहना सीख जाती है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि WHO का तकनीकी समूह भारत की कोवैक्सीन को उसके अधिकृत टीकों में शामिल करने की मंजूरी देने के लिए संतुष्ट होगा. उन्‍होंने कहा मुझे विश्‍वास है कि सितंबर के मध्य तक कोवैक्‍सीन को मंजूरी मिल सकती है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/