छत्तीसगढ़ - महानदी में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी , 07 लोगो की मौत , कई लापता , सभी की तलाश जारी / 10वी बोर्ड का रिजल्ट जारी , एक बार फिर छात्राओ का रहा दबदबा , शिक्षा मंडल की साइट पर चेक करे नतीजे / क्या ऐसे लोकसभा चुनाव जीतेंगे भूपेश बघेल?? , ग्रामीण पर भड़ास निकालते VIDEO हो रहा है वायरल / कोरबा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे चरणदास , किया नामांकन दाखिल , मीडिया से कही यह बात / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले के एक आरोपी ने कोर्ट से की इच्छा मृत्यु की मांग , जज ने दी यह सलाह / छत्तीसगढ़ - पार्टी विशेष का चुनाव प्रचार करना दो कर्मचारियों को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड / पुलिस वैन में महिला कैदी के साथ रेप , दो अन्य कैदियों ने दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - डिप्टी सीएम विजय शर्मा की सुरक्षा में बड़ी चूक , हेलीकॉप्टर की हुई गलत लैंडिंग , मचा हड़कंप / छत्तीसगढ़ - कुँए में नवजात का शव मिलने से मची सनसनी , बिन ब्याही माँ की करतूत की आशंका / 
गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट , दो लोगो की मौके पर ही मौत और

   cgwebnews.in   

गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट , दो लोगो की मौके पर ही मौत और

31.83

मध्य प्रदेश
छिंदवाड़ा 22 अगस्त 2021 -  रक्षाबंधन की शाम छोटा तालाब के पास एक गुब्बारे वाले के पास रखा गैस से भरा सिलेंडर फट गया, जिससे गुब्बारे वाले समेत एक अन्य व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई ,जबकि तीन लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचा दिया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने मृतक परिवार को 4 लाख रुपये, गंभीर घायल को 1 लाख और अन्य घायल को 50 हजार की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से की जाएगी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि उसकी आवाज से पूरा क्षेत्र दहल उठा। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गा चौक पुराना पावर हाऊस निवासी शेख इब्राहिम पिता शेख स्माईल 70 गुब्बारे में गैस भर कर बेचने का काम करता था। वह रोजाना छोटा तालाब के पास अपनी दुकान लगाता था।

रक्षाबंधन का त्योहार होने पर रविवार को भी शेख इब्राहिम ने छोटा तालाब के पास गुब्बारों की दुकान लगाई थी। शाम 5:30 बजे लगभग जब वह गुब्बारों में गैस सिलेंडर से हवा भर रहा था तब अचानक गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर में धमाका इतनी जोर से हुआ की पूरा क्षेत्र धमाके की अवाज से दहल गया।

गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से शेख इब्राहिम और पास में खड़े रेल्वे स्टेशन लोको कॉलोनी निवासी मोहम्मद ताजुद्दीन पिता निजामुद्दीन अंसारी 40 की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

रेल्वे स्टेशन लोको कॉलोनी निवासी मोहम्मद ताजुद्दीन अंसारी 40 अपनी पत्नी रूबा परवीन 35 और अपने 9 वर्षीय पुत्र विस्मिल मिस्बाह उल अंसारी के साथ रक्षाबंधन का त्योहार होने पर छोटा तालाब घूमने के लिए गए थे। इस दौरान वह गुब्बारे बेच रहे बुर्जुग शेख इब्राहिम के गुब्बारा लेने पहुंचे थे तथा उसकी पत्नी और पुत्र कुछ दूर पर खड़े थे इस दौरान गुब्बारे में गैस भरने वाला सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिससे गुब्बारे बेचने वाले शेख इब्राहिम के शरीर के अंग भंग हो गए वहीं पास खड़े मोहम्मद ताजुद्दीन अंसारी भी चपेट में आ गए जिससे दोनों की मौत हो गई। कुछ दूर पर खड़ी पत्नी रूबा परवीन अंसारी और 9 वर्षीय पुत्र भी घायल हो गए। दोनों का प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल से नागपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

सुक्लूढाना निवासी सुरेश पिता जेठूलाल यादव 35 दोपहर के समय किसी काम के चलते छोटी बाजार की ओर गया हुआ था जब वह अपनी दुपहिया वाहन पर सवार होकर अपने घर की ओर जा रहा था। जब वह गुब्बारे की दुकान के सामने से गुजर रहा था इस दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिससे सुरेश यादव भी उसकी चपेट में आकर घायल हो गया। सुरेश यादव को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

हादसे की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घायलों को उपचार के लिए पहुंचाया तथा दोनों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए पहुंचाया। उक्त बात की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार उईके भी जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों से चर्चा की। उईके ने कोतवाली पुलिस को उक्त मामले की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिया है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/