छत्तीसगढ़ - छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप , 08 आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - युवा ब्यवसाई ने की खुदकुशी , सुसाईड नोट में लिखा मैं एक दलदल में फंस गया हूं जँहा से निकलना,, / भूपेश सरकार में हुए एक और बड़े घोटाले का खुलासा , इस घोटाले को जानकर हो जाएंगे हैरान / भाजपा प्रत्याशी कमलेश के पास नही है कार तो ज्योत्सना है करोड़पति , देखे दोनो की संपत्ति का ब्यौरा / छत्तीसगढ़ - आरक्षक हुआ सड़क हादसे का शिकार , नाजुक हालत में किया गया हॉस्पिटल में भर्ती / PM मोदी और राहुल गांधी को नोटिस , निर्वाचन आयोग बोला जवाब दें नहीं तो परिणाम गंभीर होंगे / छत्तीसगढ़ - खूंटाघाट डैम में डूबी मछुआरों की नाव , दो सगे भाई तेज बहाव में बहे , SDRF तलाश में जुटी / सक्ती - वार्षिक परीक्षा में गुंजन एजुकेशन के छात्र-छात्राओं का रहा दबदबा , श्रेयस और वेदिका ने किया टॉप / छत्तीसगढ़ - शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन ने की खुदकुशी , दोनो परिवारों में छाया मातम / 
कोरबा जिले के एक निजी बिजली कंपनी में बड़ा हादसा , गर्म कोयला गिरने से तीन कर्मचारी गंभीर रूप से झुलसे

   cgwebnews.in   

कोरबा जिले के एक निजी बिजली कंपनी में बड़ा हादसा , गर्म कोयला गिरने से तीन कर्मचारी गंभीर रूप से झुलसे

69.59

कोरबा
कोरबा 04 अगस्त 2021 - कोरबा जिले के कटघोरा के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में स्थित एक निजी बिजली प्लांट में दर्दनाक हादसा हो गया। 

यहां गर्म कोयला के संपर्क में आने से तीन कर्मी झुलस गए। उन पर काम के दौरान कोयला आ गिरा आनन-फानन में उन्हें स्थानीय स्तर पर उपचार दिलाने के बाद जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रेलर में कोयला समेत राखड़ को लोड किये जाने के दौरान यह हादसा रतीजा स्थित एक निजी बिजली घर में हुआ। बताया गया कि इस इलाके में सीमित क्षमता वाला बिजली घर संचालित किया जा रहा है। यह थर्मल आधारित है। यहां पर बिजली उत्पादन की प्रक्रिया के लिए प्रतिदिन कोयला का उपयोग होता है।

इसकी पूर्ति नजदीक की एसईसीएल की खदानों से होती है घटना को लेकर जो जानकारी मिली है उसमें कहा गया कि लोडर से कोयला और राख को ट्रेलर ने लोड करने के दौरान हादसा हुआ। 

लोड किया जा रहा कोयला पहले से ही खतरनाक स्थिति में था और उसमें से धुंआ निकल रहा था। लोडिंग के दरम्यान हाइड्रा के बकेट से कोयला और राख की काफी मात्रा नीचे आ गिरी। नतीजा यह हुआ कि नीचे जो कर्मी उस समय काम कर रहे थे, उनमें से चार इसकी चपेट में आ गए। 

इस घटना में मुंशी शिवकुमार सोनी , आपरेटर महेन्द्र प्रसाद पांडेय , ट्रेलर चालक जशीम अंसारी झुलस गए।

मामले की जानकारी होने पर उद्योग प्रबंधन सख्ते में आ गया। आनन फानन में पीड़ितों को वाहन के जरिये नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें चिकित्सा दी गई हालात को गंभीर देखते हुए पीड़ितों को यहां से कोरबा के जिला अस्पताल भेज दिया गया था।

दीपका टीआई अविनाश सिंह ने बताया कि पीड़ितों का उपचार कराया जा रहा है और इस मामले में प्रार्थी के सामने आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि प्लांट के सामने एक स्थान पर कोयला पड़ा हुआ है। पिछले 12 साल से उसकी उपस्थिति और उसमें आग लगे होने का दावा किया जा रहा है। इसी कोयला को यहां से हटाकर सामने सड़क के गड्ढों को पाटने के लिए भेजा जा रहा था। उसी समय घटना हुई।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/