छत्तीसगढ़ - नक्सलियों के गढ़ से चुनाव करा कर सुरक्षित लौटे कर्मचारी , अधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत / सक्ती - अनूप अग्रवाल की कार से साढ़े ग्यारह लाख बरामद , FST टीम ने जप्त किये रुपये , पूछताछ जारी / छत्तीसगढ़ - महानदी में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी , 07 लोगो की मौत , कई लापता , सभी की तलाश जारी / 10वी बोर्ड का रिजल्ट जारी , एक बार फिर छात्राओ का रहा दबदबा , शिक्षा मंडल की साइट पर चेक करे नतीजे / क्या ऐसे लोकसभा चुनाव जीतेंगे भूपेश बघेल?? , ग्रामीण पर भड़ास निकालते VIDEO हो रहा है वायरल / कोरबा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे चरणदास , किया नामांकन दाखिल , मीडिया से कही यह बात / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले के एक आरोपी ने कोर्ट से की इच्छा मृत्यु की मांग , जज ने दी यह सलाह / छत्तीसगढ़ - पार्टी विशेष का चुनाव प्रचार करना दो कर्मचारियों को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड / पुलिस वैन में महिला कैदी के साथ रेप , दो अन्य कैदियों ने दिया वारदात को अंजाम / 
जांजगीर चाम्पा जिले में स्कूल खोलने का आदेश जारी , स्कूल संचालकों को इन नियमो का करना होगा पालन

   cgwebnews.in   

जांजगीर चाम्पा जिले में स्कूल खोलने का आदेश जारी , स्कूल संचालकों को इन नियमो का करना होगा पालन

10.64

जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चांपा 27 जुलाई 2021 - कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जिले में शासन के निर्देश और कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए  स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर द्वारा ऑफलाईन कक्षाएं प्रारंभ करने की अनुमति शासन द्वारा नियत शर्तों के आधार पर दी गई है। 
कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आज आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने ऑफलाईन कक्षाएं प्रारंभ करने की शर्तों के अनुसार  सभी निजी एवं शासकीय विद्यालयों में 10वीं एवं 12वीं की कक्षाएं आगामी सोमवार 02 अगस्त  से प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने जिले के सभी निजी एवं शासकीय विद्यालयों में कक्षा एक से 5वीं और कक्षा 8वीं की कक्षाएं प्रारंभ करने के संबंध में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संबंधित ग्राम पंचायत और स्कूल की पालक समिति की अनुशंसा प्राप्त करने के निर्देश दिए है। उन्होंने शहरी क्षेत्रों के लिए संबंधित वार्ड पार्षद एवं स्कूल की पालक समिति की अनुशंसा प्राप्त करने कहा है। उनकी अनुशंसा प्राप्त होने पर ही यह कक्षाएं सोमवार 02 अगस्त से प्रारंभ की जा सकेंगी।  

कलेक्टर ने कक्षाएं उन्हीं ग्राम और शहरी शालाओं  में प्रारंभ करने कहा है, जहां कोरोना की पॉजिटिविटी दर पिछले 7 दिनों तक 01 प्रतिशत से कम रही हो। उन्होंने इस आशय की लिखित जानकारी सी एम एच ओ, संबंधित खंड चिकित्सा अधिकारी से कक्षाएं शुरू करने के पहले प्राप्त करने के निर्देश संबंधित खंड चिकित्सा अधिकारियों को  दिए हैं। 

कलेक्टर ने कहा है कि विद्यार्थियों को ऑफलाईन कक्षाओं में एक दिवस के अंतराल पर बुलाया जाए। अर्थात प्रतिदिन केवल आधी संख्या में ही विद्यार्थी बुलाए जाएंगे। किसी भी विद्यार्थी को यदि सर्दी, खांसी, बुखार आदि होगा तो उसे कक्षा में नहीं बैठाया जाएगा। 

कलेक्टर ने कक्षा में शामिल होने वाले प्रत्येक विद्यार्थी का तापमान जांच करने और इसे पंजी में दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ऑनलाईन कक्षाएं यथावत संचालित  करने के निर्देश दिए हैं। किसी भी विद्यार्थी के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। 

कलेक्टर ने आफलाइन कक्षा संचालन के दौरान केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी कोरोना संक्रमण से बचाव के निर्देशों का पूर्णतः पालन सुनिश्चित करने कहा है। कलेक्टर ने सभी शिक्षण संस्थाओं के कमरों की स्वच्छता के लिए  साफ-सफाई का कार्य  संबंधित बी ईओ को सुनिश्चित करने कहा है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/