एक लाख का इनामी फरार इंस्पेक्टर विजय यादव गिरफ्तार , विजय यादव को SIT के किया गया हवाले  / जांजगीर चाम्पा जिले से बड़ी खबर , ड्यूटीरत आरक्षक की पिटाई , विकास चन्द्रा सहित 05 लोग गिरफ्तार  / विवाहिता के साथ रिश्तेदार ने किया रेप का प्रयास , पति और भांजे ने भी दिया आरोपी का साथ / बाराद्वार में अब कोरोना के बाद डायरिया का प्रकोप , प्रसासन आया हरकत में दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश / सक्ती - महिला के मोबाईल फोन पर अश्लील वीडियो भेजना , मोहम्मद रिहान को पड़ा भारी , पढ़े पूरी खबर  / गाँव मे एक साथ 07 अर्थियां उठने से मातम , रोकने से भी नही रुक रहे है लोगो के आँसू / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , रायपुर स्टेसन में खड़ी ट्रेन में ब्लास्ट , CRPF के 6 जवान घायल  / पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल की पति की हत्या , हार्टअटैक बताकर कर दिया अंतिम संस्कार क्राइम ब्रांच ने किया मामले का पर्दाफाश / नाबालिग रेप पीड़िता का नाम उजागर करने वाले 150 स पा नेताओ पर लगेगा पॉस्को एक्ट / 
बड़ी खबर , फुट पाथ पर दुकान लगा कर ब्यापार करने वालो के खाते में सरकार शुक्रवार को डालेगी एक एक हजार रुपये

   cgwebnews.in     31

बड़ी खबर , फुट पाथ पर दुकान लगा कर ब्यापार करने वालो के खाते में सरकार शुक्रवार को डालेगी एक एक हजार रुपये
मध्य प्रदेश
भोपाल 30 अप्रैल 2021 - कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फुटपाथ पर ठेला लगाकर काम-धंधा करने वालों की मदद के लिए सरकार एक-एक हजार रुपये उनके खाते में जमा कराएगी। 

शहरी और ग्रामीण पथ विक्रेताओं के खातों में यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से शुक्रवार को जमा कराएंगे। नगरीय विकास विभाग ने इसके लिए वित्त विभाग को सौ करोड़ रुपए से अधिक का प्रस्ताव भेजा था, जिसे स्वीकृत कर दिया गया है।

प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन की वजह से ठप पथ विक्रेताओं के कारोबार को फिर से खड़ा करने के लिए सरकार ने बैंकों से दस हजार रुपये का ऋण दिलाने की योजना लागू की थी। शहरी क्षेत्रों में केंद्र सरकार की योजना में शिवराज सरकार ने अपनी ओर से ब्याज की राशि देने का प्रविधान किया। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना लागू की। दोनों क्षेत्रों में साढ़े छह लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बैंकों से राशि दिलाई गई है।

कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस दौरान हाथठेला और फुटपाथ पर दुकान लगाकर रोजी-रोटी कमाने वालों के काम बंद हैं। ऐसे में इन्हें आर्थिक सहायता देने के लिए एक-एक हजार रुपये सिंगल क्लिक के माध्यम से खातों में जमा कराए जाएंगे। इसके लिए राशि का प्रविधान भी किया गया है। 

वहीं, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पात्रता रखने वाले उपभोक्ताओं को तीन माह का खाद्यान्न् उचित मूल्य की दुकानों से निशुल्क दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री अन्न् योजना के माध्यम से भी अतिरिक्त राशन मिलेगा। गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि यह राशि शुक्रवार को पथ विक्रेताओं के खातों में अंतरित की जाएगी।

सोर्स - नई दुनिया
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/