छत्तीसगढ़ - कर्मचारी फेडरेशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर इन तीन बिंदुओं पर दिया सुझाव / छत्तीसगढ़ - टिकट के लिए आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस नेता ने जिद छोड़ी , आमरण अनसन किया खत्म / महिला और तीन नाबालिगों के बेरहमी की हत्या से मची सनसनी , इलाके में दहशत का माहौल / 238 बार चुनाव हारने के बाद 239 वा चुनाव लड़ने की तैयारी , जाने कौन है ये जिद्दी प्रत्याशी / छत्तीसगढ़ - आने वाले तीन दिनों में दिखेगा मौषम में भारी उतार चढ़ाव , जाने क्या है IMD की भविष्यवाणी / सक्ती - वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मी सोनी ने किया बड़ा धमाका , सक्ती की राजनीति में भूचाल आना तय / छत्तीसगढ़ - भासपा प्रत्याशी का नामांकन फार्म रिजेक्ट , अब इन दिग्गजों के बीच होगा मुकाबला / संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर लगी मुहर , सभी कर्मचारी होंगे रेगुलर , सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश / छत्तीसगढ़ - घर से स्कूल जाने के लिए निकले शिक्षक की संदेहास्पद हालत में लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / 
बड़ी खबर , फुट पाथ पर दुकान लगा कर ब्यापार करने वालो के खाते में सरकार शुक्रवार को डालेगी एक एक हजार रुपये

   cgwebnews.in   

बड़ी खबर , फुट पाथ पर दुकान लगा कर ब्यापार करने वालो के खाते में सरकार शुक्रवार को डालेगी एक एक हजार रुपये

63.54

मध्य प्रदेश
भोपाल 30 अप्रैल 2021 - कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फुटपाथ पर ठेला लगाकर काम-धंधा करने वालों की मदद के लिए सरकार एक-एक हजार रुपये उनके खाते में जमा कराएगी। 

शहरी और ग्रामीण पथ विक्रेताओं के खातों में यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से शुक्रवार को जमा कराएंगे। नगरीय विकास विभाग ने इसके लिए वित्त विभाग को सौ करोड़ रुपए से अधिक का प्रस्ताव भेजा था, जिसे स्वीकृत कर दिया गया है।

प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन की वजह से ठप पथ विक्रेताओं के कारोबार को फिर से खड़ा करने के लिए सरकार ने बैंकों से दस हजार रुपये का ऋण दिलाने की योजना लागू की थी। शहरी क्षेत्रों में केंद्र सरकार की योजना में शिवराज सरकार ने अपनी ओर से ब्याज की राशि देने का प्रविधान किया। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना लागू की। दोनों क्षेत्रों में साढ़े छह लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बैंकों से राशि दिलाई गई है।

कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस दौरान हाथठेला और फुटपाथ पर दुकान लगाकर रोजी-रोटी कमाने वालों के काम बंद हैं। ऐसे में इन्हें आर्थिक सहायता देने के लिए एक-एक हजार रुपये सिंगल क्लिक के माध्यम से खातों में जमा कराए जाएंगे। इसके लिए राशि का प्रविधान भी किया गया है। 

वहीं, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की पात्रता रखने वाले उपभोक्ताओं को तीन माह का खाद्यान्न् उचित मूल्य की दुकानों से निशुल्क दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री अन्न् योजना के माध्यम से भी अतिरिक्त राशन मिलेगा। गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि यह राशि शुक्रवार को पथ विक्रेताओं के खातों में अंतरित की जाएगी।

सोर्स - नई दुनिया
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/