छत्तीसगढ़ - छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप , 08 आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - युवा ब्यवसाई ने की खुदकुशी , सुसाईड नोट में लिखा मैं एक दलदल में फंस गया हूं जँहा से निकलना,, / भूपेश सरकार में हुए एक और बड़े घोटाले का खुलासा , इस घोटाले को जानकर हो जाएंगे हैरान / भाजपा प्रत्याशी कमलेश के पास नही है कार तो ज्योत्सना है करोड़पति , देखे दोनो की संपत्ति का ब्यौरा / छत्तीसगढ़ - आरक्षक हुआ सड़क हादसे का शिकार , नाजुक हालत में किया गया हॉस्पिटल में भर्ती / PM मोदी और राहुल गांधी को नोटिस , निर्वाचन आयोग बोला जवाब दें नहीं तो परिणाम गंभीर होंगे / छत्तीसगढ़ - खूंटाघाट डैम में डूबी मछुआरों की नाव , दो सगे भाई तेज बहाव में बहे , SDRF तलाश में जुटी / सक्ती - वार्षिक परीक्षा में गुंजन एजुकेशन के छात्र-छात्राओं का रहा दबदबा , श्रेयस और वेदिका ने किया टॉप / छत्तीसगढ़ - शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन ने की खुदकुशी , दोनो परिवारों में छाया मातम / 
छत्तीसगढ़ , फर्जी डॉक्टरों के क्लिनिक पर प्रसासन का छापा , क्लिनिक सील करने के साथ लगाया भारी जुर्माना

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ , फर्जी डॉक्टरों के क्लिनिक पर प्रसासन का छापा , क्लिनिक सील करने के साथ लगाया भारी जुर्माना

16.57

बलौदा बाजार
बलौदाबाजार 19 अप्रैल 2021 - छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए पूरे जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है। कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देख ग्रामीण क्षेत्रों मे बगैर कोरोना जांच के सर्दी और बुखार का इलाज करने वाले झोलाछाप डाक्टरों पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. झोलाछाप डाक्टर्स पर जिला प्रशासन ने जुर्माना लगाया है. पलारी तहसीलदार हरिशंकर पैकरा और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त टीम ने झोलाछाप डॉक्टर्स के दवाखानों में छापेमार कार्रवाई की है।

दरअसल, झोलाछाप और अपंजीकृत डॉक्टर बड़ी संख्या में लोगों सर्दी-खांसी वाले मरीजों का इलाज कर रहे थे, तभी प्रशासन की टीम पहुंची. प्रशासन की टीम ने 01 लाख 17 हजार रुपये राशि का जुमार्ना लगाया गया है. साथ ही इनके अवैध 9 दवाखानों को सील किया गया है।

उक्त जुमार्ना प्रशासन ने जीवन दीप समिति के माध्यम से लगाया है. तहसीलदार हरिशंकर
पैकरा ने बताया कि रविवार को ऐसे 9 डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसमें पलारी के आरआर जाल से 7 हजार, रोहांसी से आरके वर्मा से 20 हजार, आसिम दास बंगाली से 10 हजार, ओएन मनहरे से 10 हजार, ओड़ान एचसी साहू से 20 हजार रुपये, संडी से महेन्द वर्मा 20 हजार, गुरुचरण साहू से 10 हजार रुपये, विशंभर साहू और चतुर्वेदी से 10-10 हजार रुपये का जुमार्ना वसूल किया गया है।

विजय मानिकपुरी पैकरा ने बताया कि उक्त झोलाछाप डॉक्टर बड़ी संख्या मे ग्रामीणों को कोरोना के लक्षण होने पर भी सर्दी खांसी समझकर इलाज कर रहे थे, जिसके कारण ग्रामीण इनके बातों में आकर कोरोना की जांच नहीं करा रहे थे. इससे लगातार ब्लॉक में संक्रमण बढ़ रहा था. साथ ही ग्रामीणों की तबियत में सुधार के बजाय इनके स्वास्थ्य और बिगड़ रहे थे. कुछ लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ी है।

अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने सभी ग्रामीणों से झोलाछाप डॉक्टरों से बचने की सलाह दी है.उन्होंने कहा कि किसी भी तरह लक्षण होने पर और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अनिवार्य रूप से कोविड का निःशुल्क टेस्ट कराएं।

उन्होंने साथ ही आने वाले दिनों में ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता के निर्देश और बलौदा बाजार एसडीएम महेश राजपूत के मार्गदर्शन पर कार्रवाई की गई है. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग बीएमओ डॉ एफ आर निराला, मुख्य नगर पालिका अधिकारी लवकेश कुमार,टीआई सी आर चंद्रा,सीनियर मेडिकल अफसर ध्रुव,नायब तहसीलदार कुणाल पांडेय सहित राजस्व विभाग के कर्मचारी और अधिकारी उपस्थित थे।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/