सक्ती - वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मी सोनी ने किया बड़ा धमाका , सक्ती की राजनीति में भूचाल आना तय / छत्तीसगढ़ - भासपा प्रत्याशी का नामांकन फार्म रिजेक्ट , अब इन दिग्गजों के बीच होगा मुकाबला / संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर लगी मुहर , सभी कर्मचारी होंगे रेगुलर , सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश / छत्तीसगढ़ - घर से स्कूल जाने के लिए निकले शिक्षक की संदेहास्पद हालत में लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - ओवररेट पर शराब बेचना 16 सुपरवाइजरो को पड़ा भारी , सभी हुए बर्खास्त , देखे नाम / लोकसभा चुनाव में पूर्व CM भूपेश बघेल को टक्कर देंगे समोसे वाले बाबा , जाने कौन है यह बाबा समोसा  / छत्तीसगढ़ - गोलू ठाकुर , शानू खान और विनोद साहू जिला बदर , जांजगीर सहित इन जिलों में नही कर पाएंगे प्रवेश / कुख्यात माफिया व राजनेता मुख्तार अंसारी की मौत , संवेदनशील जगहों पर धारा 144 लागू / छत्तीसगढ़ - भाजपा में शामिल होंते ही महापौर का कांग्रेस पर फूटा गुस्सा , लगाए कई गंभीर आरोप / 
छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौते इतनी की अंतिम संस्कार के लिए श्मशान पड़ने लगे है कम

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौते इतनी की अंतिम संस्कार के लिए श्मशान पड़ने लगे है कम

62.99

रायपुर
रायपुर 11 अप्रैल 2021 - छत्तीसगढ़ में मौत कोरोना के रुप में जम कर तबाही मचा रही है।कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का तेवर लोगों को सम्हलने का मौक़ा  तक नहीं दे रहा है  कोरोना के शुरुआती लक्षणों को समझने में हुई ज़रा सी चूक सीधे मौत के हवाले कर रही है। कोरोना से मरने वालों में बुजुर्गों के साथ साथ युवाओं की संख्या प्रभावी रुप से बढ़ते क्रम में दर्ज की जा रही है।

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर ईलाज का अब भी वही तरीक़ा है जो पिछले साल तक आज़माया गया था , लेकिन इस बार अंतर यह है कि दवाओं की यह आज़माइश तब ही सफल है जबकि बेहद प्रारंभिक दौर में मरीज खुद को कोरोना संक्रमित के रुप में पहचान ले। अब इसे दुर्भाग्य कहें या चेतना का अभाव या नासमझी या हद दर्जे की लापरवाही जो लोग अब भी सम्हलने को समझने पूरी तरह तैयार नजर नही आ रहे हैं । 
मरीज़ों के लाशों में तब्दील होने का जो आलम है वह परिजनों के लिए स्थाई शोक है लेकिन कोरोना से शवों में तब्दील हो चुके मरीज़ों को तत्काल अंतिम संस्कार भी तुरंत मुहैया नहीं है , और यह इंतज़ार परिजनों के लिए अभिव्यक्ति ना की जा सके ऐसी पीड़ा है जिसे शब्दो मे बयान नही किया जा सकता है। 

बीते 48 घंटों में कम से कम चालीस शवों को प्रक्रिया के पूरे होने के बाद श्मशान के भी ख़ाली होने का इंतज़ार है । इतने ही समय में याने क़रीब 48 घंटों में चालीस शवों के संस्कार की अनुमति और व्यवस्था कराई गई है । हालात बेकाबू होते जा रहे हैं , लॉकडाउन से यदि संक्रमण में कमी आएगी भी तो शर्त यह है कि चेन टूटने के लिए कम से कम चौदह दिन का वक्त चाहिए , प्रदेश में कहीं भी लॉकडाउन चौदह दिन के चक्र को पूरा नहीं करता है।

कोविड संक्रमित मरीजों के शव के अंतिम संस्कार के लिए एक इसाई और एक मुस्लिम क़ब्रिस्तान मिलाकर कुल नौ श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किए जाने की व्यवस्था की गई है , लेकिन आपात हालात और बेक़ाबू हो चुके आँकड़ों ने प्रशासन को मजबूर किया है कि वे और श्मशान घाटों की व्यवस्था करें।

राज्य सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड बढ़ाने की क़वायद में है तो वहीं स्थानीय स्तर पर क़वायद है कि कम से कम आठ और श्मशान घाट को कोरोना संक्रमित मरीज़ों के संस्कार के लिए खोला जा सके।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/