बड़ी खबर , मृत मिले 30 कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि , चिकन और मटन मार्केट 07 दिनों के लिए बन्द , अलर्ट जारी / हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग , 40 फायरब्रिगेड की मदद से 03 घंटे की मसक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , लाखों का समान जल कर राख / लोकसभा में बुधवार को होगी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा , सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल की बढ़ाई अवधि / जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट , 29 बच्चे निकले कोरोना पॉजेटिव , स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील  / छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार , इन दो जिलों में मिले सबसे ज्यादा नए मरीज , देखे जिले वार आँकड़े / जांजगीर चाम्पा जिले में प्रसासन ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , SDM के आदेश के बाद मचा हड़कंप / पापा ने प्यार से बेटी को गिफ्ट किया स्‍कूटी , लेकिन स्कूटी का नंबर मिला ऐसा की सबकी आँखे शर्म से झुक गई  / छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन का खतरा , एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा , प्रदेश भर में अलर्ट जारी  / निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतना तहसीलदार को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / 
दर्दनाक हादसा , ईट भट्टे में दबने से 3 साल के मासूम और एक महिला की दर्दनाक मौत एक गंभीर

   cgwebnews.in     72

दर्दनाक हादसा , ईट भट्टे में दबने से 3 साल के मासूम और एक महिला की दर्दनाक मौत एक गंभीर
बेमेतरा
बेमेतरा 02 मार्च 2021 - बेमेतरा जिले के मारो चौकी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पुटपूरा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई हैं। जहां पर ईंट भट्ठे के पास खेल रहे 3 साल की मासूम और एक भट्ठे में काम करने वाली एक मजदूर महिला की मौत हो गई। दरअसल हादसा उस वक्त हुआ जब ईट भट्टे के पास 3 साल का मासूम प्रीतम प्रजापति खेल रहा था। वही पास में मृतक महिला मजदूर ललिता ध्रुव 32 साल काम कर रही थी तभी अचानक से ही ईट का भट्टा ढह गया।

जिससे मासूम दब गया बच्चे की चीख-पुकार सुन कर महिला उसे बचाने दौडी मगर वह भी ईंट भट्ठे की चपेट में आ गई और दबकर दोनों जल गए  जिससे 3 साल की मासूम के साथ महिला मजदूर की भी मौत हो गई। वही ईट भट्टे का मालिक भी इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया है।

जानकारी के मुताबिक नानघाट क्षेत्र के ग्राम पुटपुरा निवासी मुकेश प्रजापति का गांव में ही ईंट भट्टा है। सुबह करीब 8 बजे भट्ठे पर ईंट पकाने का काम चल रहा था। वहां पास में ही मुकेश का 3 साल का बेटा प्रतीक भी खेल रहा था। खेलते-खेलते प्रतीक भट्ठे के पास पहुंच गया। तभी अचानक भट्टे की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी और प्रतीक उसी के नीचे दब गया।

हादसा होते देख भट्टे पर काम करने वाली गांव की ही मजदूर ललिता (32) पति जितेंद्र ध्रुव उसे बचाने के लिए दौड़ी। इससे पहले की बच्चे को ललिता बचा पाती दीवार का एक बड़ा हिस्सा उसके ऊपर भी जा गिरा। इसके चलते दोनों की जिंदा जलने से मौके पर ही मौत हो गई। 

मौके पर मौजूद प्रतीक के दादा राजपाल प्रजापति भी बचाने के लिए पहुंचे और गंभीर रूप से झुलस गए , सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए नवागढ़ के अस्पताल भिजवाया है। वहीं राजपाल प्रजापति को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका दायां पैर गंभीर रूप से झुलस गया है। 

चौकी प्रभारी राजेंद्र कश्यप ने बताया कि आशंका है कि एक ईंट खिसकने के चलते पूरी दीवार गिरी होगी भट्टा पंचायत की अनुमति से ही संचालित था।
दर्दनाक हादसा , ईट भट्टे में दबने से 3 साल के मासूम और एक महिला की दर्दनाक मौत एक गंभीर
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/