सक्ती - PM मोदी की सभा मे एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य , कार्यकर्ता जुटे तैयारी में / छत्तीसगढ़ - पति के चरित्र पर शक करना पत्नी को पड़ा भारी , पति ने दी खौफनाक मौत  / छत्तीसगढ़ - झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर , मेमू लोकल सहित 27 ट्रेने दो दिनों के लिए रद्द , देखे ट्रेनों के नाम और नंबर / जांजगीर लोकसभा में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका , जिला पंचायत के सभापति सहित कई दिग्गज भाजपा में हुए शामिल / छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार ट्रक ने स्कुटी सवारो को मारी टक्कर , हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत / छत्तीसगढ़ - निर्वाचन प्रशिक्षण से गायब रहना दो शिक्षको को पड़ा भारी , हुए सस्पेंड / छत्तीसगढ़ - CMO ने चुनाव कार्य के लिए आये रुपयों को किया हजम , कलेक्टर ने किया सस्पेंड  / जांजगीर में गरजे CM विष्णुदेव साय , कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया को बताया सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी / छत्तीसगढ़ - नक्सलियों के गढ़ से चुनाव करा कर सुरक्षित लौटे कर्मचारी , अधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत / 
सायबर ठगों ने छत्तीसगढ़ के एक और IPS अधिकारी का बनाया फेक फेसबुक आई डी , कर रहे है रुपयो की मांग पढ़े चैटिंग

   cgwebnews.in   

सायबर ठगों ने छत्तीसगढ़ के एक और IPS अधिकारी का बनाया फेक फेसबुक आई डी , कर रहे है रुपयो की मांग पढ़े चैटिंग

58.60

दंतेवाडा
दंतेवाड़ा 22 फरवरी 2021 - सोशल मीडिया के बढ़ते प्लेटफार्म और जिम्मेदार लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर मौजूदगी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में जहां एक तरफ आम लोगों और खास लोगों को कनेक्ट करने के लिए सोशल मीडिया एक बड़ा प्लेटफार्म बना हुआ है, वहीं साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों के हौसले में भी बढ़ोतरी लगातार देखी जा रही है। ऐसे में दिनोंदिन बढ़ते साइबर अपराध के मामले भी सामने आते नजर आ रहे हैं।

ताजा मामला छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा का है, जहां के पुलिस अधीक्षक IPS अभिषेक पल्लव के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं साइबर अपराधियों के द्वारा एक तो एसपी का फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया गया और उसके बाद अब एसपी की आईडी से ही फेक आईडी के जरिए लोगों से पैसे की मांग की जा रही है। ऐसे में इस मामले को संज्ञान में आने के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने लोगों से अपील की है कि लोग उनके फेक आईडी के झांसे में ना आयें और किसी तरह पैसे का लेनदेन ना करें। 

फिलहाल एसपी ने इस मामले को लेकर लोगों से अपील की है और जागरूक रहने की अपील भी लोगों से की गई है।

आपको बता दें कि है पहला मामला नहीं है, जब किसी पुलिस अधिकारी की फेक फेसबुक आईडी बनाई गई हो, बल्कि इससे पहले भी इस तरह के फर्जी अकाउंट के मामले सामने आते रहे हैं। कुछ महीनों पहले ही दंतेवाड़ा के एसपी की फोटो लगाकर उनकी फेक आईडी बनाई गई थी, जिसकी जानकारी खुद एसपी अभिषेक पल्लव ने फेसबुक में साझा की थी। ऐसे में बढ़ते सोशल मीडिया एक्टिविटी के साथ किस तरह से साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं और आख़िर साइबर अपराधियों के हौसले कितना बढ़ा है, वो ऐसी घटनाओं से आसानी से समझा जा सकता है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/