छत्तीसगढ़ - बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से फैला तनाव , भारी बवाल के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज / पूर्व सांसद कमला पाटले की मुश्किलें बढ़ी , छोटी बहू ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस , लगाई इच्छामृत्यु की गुहार / पुराने स्वरूप में लौटा बलौदाबाजार का संयुक्त कार्यालय , हिंसा के दौरान लगा दी गई थी आग / छत्तीसगढ़ - तीन महीने पहले भाभी ने किया था यह कांड , अब पति के बाद देवर भी हुआ गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - महिला एवं बाल विकास मंत्री ने पेश की मानवता की मिशाल , हो रही जमकर तारीफ / दुल्हन ने पांच पतियों के साथ मनाई सुहागरात , अब सभी पतियों की तलाश में जुटी पुलिस , जाने क्या है मामला / रेलवे ट्रैक पर भाजपा कार्यकर्ता की लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जांच में जुटी / सक्ती - पति ने फावड़ा मार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट , पुलिस जांच में जुटी / छत्तीसगढ़ - खेत मे लगे झटका मशीन में आया हाइवोल्ट का करंट , दो किसानों की मौके पर ही मौत / 
छत्तीसगढ़ - कांग्रेस को सता रहा है विधायकों की खरीद फरोख्त का डर , PCC ने सभी प्रत्यासियो को दिया यह निर्देश

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ - कांग्रेस को सता रहा है विधायकों की खरीद फरोख्त का डर , PCC ने सभी प्रत्यासियो को दिया यह निर्देश

62.62

रायपुर
रायपुर 21 नवंबर 2023 -  छत्तीसगढ़ में चुनाव निपटने के बाद भी कांग्रेस एक्टिव मोड में नजर आ रही है। एक तरफ कांग्रेस जहां प्रत्याशियों को बुलाकर चुनाव अभियान की समीक्षा कर रही है। वहीं बागियों पर लगातार कार्रवाई भी कर रही है। कांग्रेस के इस एक्टिवनेस के मायने क्या हैं? आखिर क्यों परिणाम से पहले ही समीक्षा में जुटी है कांग्रेस?

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अबकी बार 75 पार का नारा दिया है, वहीं भाजपा भी लगातार यह दावा करती नहीं थक रही है कि दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनेगी, लेकिन चुनाव के बाद हालात जुदा नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के नेता चुनाव अभियान की समीक्षा में जुटे हैं। प्रत्याशियों से वन टू वन बातचीत कर रहे हैं। पार्टी का इंटरनल असेसमेंट है कि कांग्रेस को 55 से 60 सीटें मिल सकती है।

वहीं कांग्रेस ने ऑपरेशन लोटस को लेकर भी अपने प्रत्याशियों को दिशा निर्देश दिए हैं। प्रत्याशियों से कहा है कि जीत का सर्टिफिकेट लेते ही उन्हें रायपुर आना है, प्रत्याशियों को पार्टी के संपर्क में लगातार बने रहने कहा गया है। यही वजह है कि PCC चीफ दीपक बैज एक तरफ जहां समीक्षा के बाद 75 प्लस सीटों के साथ सरकार बनने की बात कह रहे हैं। वहीं शिकायतों की जांच कराकर भीतरघातियों के खिलाफ कार्रवाई के संकेत भी दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो गई है लेकिन सियासी दल परिणाम को लेकर खासे बेचैन नजर आ रहे हैं, यही वजह है कि कोई भी दावे के साथ कुछ कहने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में दोहरी रणनीति के तहत एक्शन मोड में नजर आ रही कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर निश्चिंतता का संकेत जरूर दे रही है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ ,  स्पॉन्सर्ड , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/