छत्तीसगढ़ - शादी का कार्ड बांटने निकले युवक की रेलवे ट्रैक पर लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / राजधानी रायपुर में एक बार फिर लगी भीषण आग , दूर तक नजर आ रही है लपटे , दहशत में लोग / प्रेमी की डिमांड पूरी नही करना युवती को पड़ा भारी , प्रायवेट पार्ट में डाल दिया लाल मिर्च और फेवीक्विक / सबसे खूबसूरत महिला मतदान कर्मी , तश्वीर वायरल होते ही कमेंट्स की लगी झड़ी , जाने कौन है यह महिला?? / छत्तीसगढ़ - पत्नी की मौत के बाद दो साल तक सगी बेटी से हवस की प्यास बुझाता रहा पिता , ऐसे हुआ खुलासा / महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया बड़ा बयान , कही यह बात / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर - विवाहिता ने दो बच्चो के साथ फाँसी लगाकर की खुदकुशी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - ससुराल की बाड़ी में दफ्न मिली नवब्याहता की लाश , 45 दिन पहले हुई थी शादी , पति है फरार / जेल जाने और बदनामी से बचने के लिए पुलिस अधिकारी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , जाने क्या है मामला / 
संविदा शिक्षक बनने के लिए 77 अभ्यर्थी बने अपाहिज , अब सभी के खिलाफ होगी FIR दर्ज

   cgwebnews.in   

संविदा शिक्षक बनने के लिए 77 अभ्यर्थी बने अपाहिज , अब सभी के खिलाफ होगी FIR दर्ज

42.77

मध्य प्रदेश
भोपाल 07 जून 2023 - संविदा शिक्षक बनने के लिए मुरैना जिले में फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर 77 अभ्यर्थियों ने दिव्यांगजन कोटे का लाभ लेने का प्रयास किया है दस्तावेजों के परीक्षण में मामला पकड़ में आ गया।

अब स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार ने संबंधितों के खिलाफ FIR कराने के निर्देश दिए हैं। इनमें एक ऐसा भी शिक्षक है, जो बगैर दिव्यांगता प्रमाण पत्र के चयन की पात्रता रखता था। राज्यमंत्री ने प्रदेश के उन जिलों में भी जांच कराने को कहा है, जहां दिव्यांगता कोटे में अधिक आवेदन आए हैं।

सरकार 18 हजार संविदा शिक्षकों की भर्ती कर रही है, इनमें एक हजार 86 पद दिव्यांगजनों के लिए आरक्षित हैं। इनमें से पूरे प्रदेश में 755 पदों पर दिव्यांगजनों का चयन हुआ है। इनमें से भी 450 दिव्यांगजन मुरैना से हैं। एक जिले में इतने दिव्यांगजन होने पर फर्जीवाड़े का संदेह जताया गया था।

मामला मीडिया में आया, तो आयुक्त निश्शक्तजन कल्याण ने आयुक्त लोक शिक्षण और आयुक्त जनजातीय कार्य को पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी। जब आयुक्त लोक शिक्षण ने संबंधित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच कराई, तो पता चला कि 77 अभ्यर्थियों ने फर्जी प्रमाण पत्र लगाए हैं।

ये प्रमाण पत्र मुरैना जिला अस्पताल से जारी होना बताया गया, पर जांच में अस्पताल के रिकार्ड में नहीं पाए गए अब आशंका जताई जा रही है कि फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाला गिरोह सक्रिय है जिसने अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए हैं।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/