छत्तीसगढ़ - कट्टे की नोक पर देशी शराब दुकान में लाखों की लूट , पूरे शहर में नाकेबंदी / नेताओ का परिचय बताने के लिए सक्ती वालो को दिमाग मे डालना पड़ रहा है जोर , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - आजीवन कारावास की सजा सुनते ही कोर्ट से भागा हत्या का आरोपी , पुलिस तलाश में जुटी / प्रेमिका ने प्रेमी से लिया बेवफाई का खौफनाक बदला , सज धज कर प्रेमी की बारात में पँहुची और फिर,,  / FST और पुलिस ने ली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार की तलाशी , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ में होगी CBI की एंट्री , अब राज्य में CBI कही भी कर सकती है कार्यवाही / छत्तीसगढ़ भूकंप UPDATE - भूकंप से जमीन में धंसी कार , लोग अभी भी घरों के बाहर / छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके , कुछ सेकंड तक हिलती रही धरती , डर से घरों से बाहर निकले लोग / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व IAS अनिल टुटेजा ने CM साय को लिखा 06 पन्नो का पत्र , दी यह सफाई / 
चाट और गुपचुप खाने से 08 बच्चों सहित दर्जन भर बीमार , एक महिला की हालत नाजुक

   cgwebnews.in   

चाट और गुपचुप खाने से 08 बच्चों सहित दर्जन भर बीमार , एक महिला की हालत नाजुक

44.68

मध्य प्रदेश
मुरैना 28 मई 2023 - गर्मी के दिनों में बाजार का तला हुआ सामान, चाट-पकोड़ी न खाने की सलाह डाक्टर देते हैं। डाक्टरों की यह नसीहत नहीं मानना कितना भारी पड़ सकता है, यह कैलारस के चौडेरा व कोंडेरा गांव में सामने आया, जहां चाट के ठेले से आलू भल्ला खाने से 12 लोग बीमार हो गए। इनमें आठ बच्चे व चार महिलाएं हैं। बीमार हुए लोगों में से एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है, जिसे कैलारस अस्पताल से मुरैना रेफर किया गया है।कैलारस थाना क्षेत्र के चौडेरा एवं कोंडेरा गांव में शनिवार की शाम 5 व 6 बजे के करीब एक चाट का ठेला आया था। इस ठेले पर पानीपुरी के साथ आलू भल्ला भी थी।

गांव में चाट का ठेला देखकर कई महिला व बच्चों ने खाने के लिए चाट बनवाई। कई ने पानीपुरी तो कईयों ने आलू भल्ला खाया। पानीपुरी पीने वालों की सेहत पर तो कोई असर नहीं हुआ, लेकिन आलू भल्ला खाने वाले लोग एक-एक करके बीमार पड़ने लगे। पहले पेट दर्द शुरू हुआ, फिर लगातार उल्टी होने लगीं। दोनों गांव सटे हुए हैं और रात के समय दो घंटे के बीच एक साथ इतने लोग बीमार पड़ने और एक जैसी बीमारी होने पर गांव में हडकंप मच गया।

बीमार हुए महिला, बच्चे व पुरुषाें को ग्रामीण अपने-अपने साधन से कैलारस अस्पताल लेकर पहुंचे। सभी को एक जैसे लक्षण देखकर डाक्टरों ने इसे फूड पाइजनिंग बताया। बीमार हुए 11 लोगों का इलाज तो कैलारस अस्पताल में ही हुआ, लेकिन एक महिला गर्भवती, जिसकी उल्टी व पेटदर्द से ज्यादा हालत बिगड़ने के कारण रात में ही उसे मुरैना जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

घटना की जानकारी लगने ही प्रशासन में भी हडकंप मच गया। अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव और CMHO डा. राकेश शर्मा ने फोन कर बीमार बच्चों का हालचाल जाना और डाक्टरों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए।

कोंडेरा गांव में ढाई साल की रिया पुत्री धीरू जाटव, आठ वर्षीय मोहित पुत्र जितेंद्र जाटव, चौडेरा गांव में दो साल की मोनिका पुत्री कल्ला कुशवाह, दो वर्षीय सैंकी पुत्री वीरेंद्र कुशवाह, चार सल की नैना पुत्री वीरेंद्र कुशवाह, आठ साल की सुजाता पुत्री रामलखन जाटव, छह साल का आशिक पुत्र रामलखन जाटव, चार साल का अनुज पुत्र रामलखन जाटव, 27 वर्षीय अनीता पत्नी सुनील धाकड़, 19 वर्षीय लवली पत्नी कमलसिंह जाटव, 55 वर्षीय शीला पत्नी नेकराम जाटव का इलाज कैलारस अस्पताल में चल रहा है। 27 साल की रवीना पत्नी कल्ला कुशवाह गर्भवती है, जिसे मुरैना रेफर किया गया है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/